आतंकी हमले का विरोध, ब्लैक डे मनाकर जाहिर किया आक्रोश

0
404

मदन चौरसिया

मुंबई। कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमले को कायरता पूर्ण बताते हुये फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पाईज की ओर से आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रृद्धांजलि देने के लिये 17 फरवरी रविवार को दोपहर दो से चार बजे तक बंद का आव्हान किया।

इस दौरान सिनेमा और टेलीविजन शो के निर्माण से जुड़े सभी मजदूर और टैक्निशियन दोपहर को गोरेगांव पूर्व के फिल्मसिटी स्टुडियो के गेट पर उपस्थित रहे। यह जानकारी देते हुये फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिनेइम्प्लायज के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे, फिल्म सेटिंग एलाइड मजदूर यूनियन के गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव  उर्फ संजू ने बताया है कि कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमले में शहीद हुये 42 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने की घटना के बाद पूरा देश मर्माहत है। सिनेमा इंडस्ट्रीज भी इस घटना से दुखी है।

हम मांग करते हैं कि सेना के जवानों की सुरक्षा के लिये तगड़े इंतजाम हो। दो घंटे तक 17 फरवरी को किसी ने भी कोई शुटिंग नहीं की। इस दौरान पोस्ट प्रोडक्शन कार्य भी बंद रहे। पुरी मुंबई में जहां भी और जिस भी स्टुडियो में शुटिंग चल रही थी सभी जगह दो घंटे तक शुटिंग बंद कर ब्लैक डे मनाया गया।

सभी फिल्म और टेलिविजन निर्माता तथा कलाकार भी इस ब्लैक डे में शामिल हुए। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिनेइम्प्लायज से सम्बंधित सभी यूनियनों के सदस्य आज भी ब्लैक रीबन बांधकर ही काम कर रहे हैं और सभी ने इस घटना की निंदा भी की।

madanवरिष्‍ठ पत्रकार मदन चौरसिया की रिपोर्ट. मदन चौरसिया मायाधर्मयुगमायापुरीटर्निंग इंडियापायनियरदैनिक जागरणस्‍वतंत्र भारतआजजनसंदेश टाइम्‍स जैसे संस्‍थानों में लंबे समय तक कार्यरत रहे हैं. इनसे संपर्क 9140617918 के जरिए किया जा सकता है.