सड़क सुरक्षा के लिए इस तरह के कार्यक्रम होते रहना चाहिए : निरहुआ

0
485

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आज शुभम सोती फाउंडेशन के 9वें स्थापना दिवस पर सड़क सुरक्षा पर आधरित इंटर स्कूल क्विज कॉन्टेस्ट 2019 का आयोजन किया गया। जिसमें पचास स्कूलोँ के लगभग पचास हजार से भी अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस क्विज कांटेस्ट में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले विनर भोजपुरी स्टार निरहुआ के द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव (निरहुआ) द्वारा विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण किया गया। रोड सेफ्टी को लेकर में परिवहन दिनेश लाल यादव ने शुभम सोती फाउंडेशन द्वारा चलाया जा रहे रोड सेफ्टी अवेयरनेस अभियान की तारीफ की और कहा कि इनके द्वारा यह आयोजन लगातार 9 वर्षों से चलाया जा रहा है जो समाज में जागरूकता फैलाने का काम भी कर रहा है।

निरहुआ ने कहा कि कई संस्थाओं के साथ-साथ सरकार भी रोड सेफ्टी के लिए लगातार काम कर रही है। लोगो को जागरूक करते हुए निरहुआ ने यह भी कहा मेरा ऐसा मानना है सड़क सुरक्षा किसी एक व्यक्ति का काम नही है इसके लिए हम सभी को एकजुट होकर मैदान आना पड़ेगा। इसके लिए अब हमें ज्यादा जागरूक रहने की आवयश्कता है। शुभम श्रुति फाउंडेशन को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए यह संस्था लोगों की भलाई के लिए कार्य कर रही है मुझे बहुत खुशी है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ।

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए शुभम सोती फाउंडेशन के अध्यक्ष आशुतोष सोती ने बताया की शुभम सोती फाउंडेशन निरन्तर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान पर कार्य करता रहता है और समय-समय पर विभिन्न सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान भी चलाता रहता है। जिसमे की 5 जनवरी एवं 15 जुलाई को संस्था के मुख्य कार्यक्रम होते है, जिसमे से आज की इस प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए फाउंडेशन के उपाध्यक्ष अनवारुल अब्बासी और उनकी टीम के सदस्य रिद्धिमा सिंह आयुष वर्मा आदित्य जयसवाल अरीबा खान मोहम्मद सरदार को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्यता भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव, अभिनेत्री आम्रपाली दुबे, प्रोड्यूसर वसीम खान, अभिनेता समीम खान, अपर परिवहन आयुक्त गंगाफल, वरिष्ठ पत्रकार शिव शरण सिंह, वरिष्ठ पत्रकार अविनाश शुक्ला एवं शुभम फाउंडेशन के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।