यूपी में महिलाओं के रजिस्ट्री कराने पर स्टैंप ड्यूटी में 2 प्रतिशत की छूट भी प्रशंसनीय निर्णय

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है…पीएम मोदी ने जब भी यूपी में कदम रखा उन्होंने योगी सरकार के कामों की जमकर तारीफ की है। मंगलवार को इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में ‘न्यू अर्बन इण्डिया थीम’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बार सीएम योगी आदित्यनाथ के साढ़े 4 सालों में किए गए कामों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यूपी में गरीबों को मकान देने, उनको बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने, स्वच्छता में मिसाल बनने, कोरोना प्रबंधन में यूपी का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है। इससे पहले काशी में जनसभा व अलीगढ़ में राजा महेन्‍द्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय के शिलान्‍यास के मौके पर भी पीएम ने योगी सरकार के कामों की काफी सराहना की थी।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले यूपी के गांव अंधेरे में रहते थे। गांवों में सिफारिश पर सड़कों का निर्माण होता था। सीएम योगी की सरकार में यूपी में सामान रूप से सबको बिजली दी जा रही है। गांव की सड़क किसी सिफारिश की मोहताज नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि तेजी से विकास की परियोजनाओं पर योगी जी के नेतृत्व में हो रहे कार्य प्रदेश की तस्वीर बदलने का काम करेंगे।
पीएम ने कहा कि मुझे इस बात की भी खुशी होती है कि देश में पीएम आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वो ज्वाइंट ओनर हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं के घरों को लेकर अच्छा फैसला लिया है। 10 लाख रुपए तक राशि के घरों की रजिस्ट्री कराने पर स्टैंप ड्यूटी में 2 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है। ये बहुत प्रशंसनीय निर्णय है। इससे पहले स्वागत भाषण में केंद्रीय आवास एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिह पुरी ने भी सीएम योगी की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि यूपी ने दूसरे राज्‍यों के सामने नजीर पेश की है कि वह अर्बन मिशन को कैसे चलाए। इसके लिए योगी सरकार बधाई की पात्र है।