योगी आदित्यनाथ ने चंदौली को दी 800 करोड़ की सौगात

 

144 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास किया
चंदौली के नौबतपुर में बन रहा अत्याधुनिक अस्पताल
यूपी के साथ बिहार के लोगों को भी मिलेगा लाभ
मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर करने की घोषणा
मेडिकल कॉलेज में बाबा की एक बैठी हुई प्रतिमा भी लगाई जाएगी
2022 में प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज देने का कार्य कर हो चुका होगा
योगी ने कहा आज युवाओं को प्रतिभा के दम पर नौकरी मिल रही है

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चंदौली को बड़ी सौगात दी। इसमें नौबतपुर में बन रहे करीब 250 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज समेत करीब 800 करोड़ की परियोजनाओं शामिल रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैयदराजा में जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि चंदौली बाबा कीनाराम की पावन धरती है। यहां बने मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर रखा जाएगा। योगी ने विरोधियों पर तंज कसते हुए कि आज चेहरा देखकर सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाता है। बिजली सिर्फ 4 जिलों में नहीं आती अब सभी गांव व जिलों में बिजली आ रही है। पहले की सरकारें दंगा करवाती थीं, विपक्ष की यही पहचान थी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंदौली जिले के लोगों का जीवन को सुगम बनाने के लिए 800 करोड़ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किए गया है । उन्होंने कहा कि इतना विकास इस सीमावर्ती जनपद में इसलिए हो पा रहा क्योंकि आपने अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुना है। जब अच्छे लोग चुनते हैं तो उसका लाभ हर गांव और आम जनता को मिलता है। जब भ्रष्ट लोगो को चुना जाता है तो विकास की जगह भ्रष्‍टाचार ही मिलता है। योगी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज जनता के हित के लिए कार्य कर रही है। मेडिकल कॉलेज से आप लोगों को अत्याधुनिक इलाज का लाभ मिलेगा। जिस सुविधा के लिए आप दिल्ली लखनऊ,बीएचयू जाते हैं,अब वो यहीं मिल जाएगी। इस मेडिकल कॉलेज का लाभ पड़ोसी राज्‍य बिहार के लोगों को भी मिलेगा। इससे बिहार से रिश्ते और मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है की अब चंदौली में मेडिकल कॉलेज होने से यहाँ डॉक्टर भी पैदा होंगे ।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत बन रहा,नया उत्तर प्रदेश बन रहा,चंदौली में भी विकास हो रहा है। यही है सबका साथ सबका विकास का मंत्र जो मंत्र मोदी जी ने 2014 में दिया था। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री देश की संसद में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। कोई सोच सकता था कि गाज़ीपुर,सोनभद्र,चंदौली,मिर्ज़ापुर में भी मेडिकल कॉलेज बन सकता था। जनता को भरोसा दिलाया की 2022 में जब भारतीय जनता पार्टी चुनाव में जाएगी तो प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज देने का कार्य कर चुके होंगे।

योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों पर तीखा हमला किया उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की सरकार चेहरा देखकर लाभ नहीं देती। आज बिजली सिर्फ ख़ास 4 जिलों में नही आती बल्कि प्रदेश के सभी गांव में जिलों में बिजली आ रही है। उन्‍होंने कहा पहले की सरकारें दंगा करवाती थीं, विपक्ष की यही पहचान थी। गरीबो का राशन ये लोग खा जाते थे,आज गरीब के राशन पर डकैती डालने वालों को जेल होती है। आज ज़ीरो टॉलरेंस की नीति के साथ गरीबो के हक़ मारने वाले माफियाओं की छाती पर बुलडोज़र चढ़ रहा है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा आज हमने साढ़े चार साल में 4 लाख से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरी,1 करोड़ 61 लाख युवाओं को रोजगार,60 लाख स्वतः रोजगार उपलब्ध करवाए है। युवाओं को प्रतिभा के दम पर नौकरी मिल रही है। उन्‍होंने कहा कि जो लोग आपके बीच मे घड़ियाली आंसू बहाते हैं, ये वही लोग हैं जो गरीबो का राशन खा जाते थे,गरीबों के छत नहीं मिलने देते थे। गरीबों को आज प्रधानमंत्री द्वारा रसोई गैस,शौचालय,राशन सब कुछ दिया जा रहा है। नेक नियत के साथ जब सरकार काम करती है तो विकास ऐसे ही होते है।