राम भक्तों पर गोली चलाने वाले जनता से माफी मांगे: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के पहले भारत में अविश्वास, अराजकता, अव्यवस्था और असुरक्षा का वातावरण था जो भाजपा की सरकार आते ही सकारात्मक हो गया। उन्होंने कहा कि यह फर्क बहुत स्पष्ट है और देश की विशाल जनता इसे महसूस कर रही है।

मुख्यमंत्री ने रविवार को भाजपा सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले भारत क्या था और 2014 के बाद भारत आज कहां है, यह सबके सामने है। 2014 के पहले देश के अंदर रोज एक नया घोटाला आता था और अब जनकल्याण और विकास की ही बात होती है।
सीएम योगी ने कहा कि अटल जी के कार्यकाल को छोड़ दें तो भारत और भारतीयता के बारे में कोई चर्चा नहीं करता था। गांव, गरीब, नौजवान, महिला, किसान, व्यापारी के बारे में कोई चर्चा करने को तैयार नहीं था और स्वार्थपरक राजनीति का बोलबाला था

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले बिजली केवल 3-4 जनपदों में ही आती थी। आज प्रदेश के सभी 75 जिलों में बिजली है। 1 करोड़ 51 लाख से अधिक गरीबों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं।

विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पहले रामभक्तों पर गोलियां चलाई जाती थीं। अब प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या में आकर भव्य श्रीराम मंदिर का शिलान्यास किया और वहां राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।
सपा सरकार का नाम लिए बगैर योगी ने सवाल किया कि क्या अयोध्या में राम भक्तों की निर्मम हत्या करने वाले देश की जनता से माफी मांगने की हिम्मत जुटा पाएंगे ? उन्होंने कहा कि अदालत ने भी आखिर हमें ही सही माना और आज अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।

योगी ने पिछली सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पहले के यूपी सरकार राम भक्तों पर गोली चलाने का काम करती थी। सपा, बसपा और कांग्रेस को विकास से मतलब नहीं था क्योंकि उन्हें भक्तों पर गोली चलाने से ही फुर्सत नहीं थी।

प्रदेश में 2017 के बाद बेहतर कानून व्यवस्था पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में स्थिति ऐसे थी कि गुंडे, अपराधी, माफिया गरीबों की सम्पत्ति हड़प लेते थे। आज माफिया पर प्रभावी कार्रवाई करके उत्तर प्रदेश ने कानून का राज स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि पहले बहन-बेटियों का जीना दूभर था, आज यूपी में सुरक्षा का एक माहौल है। उनका कहना था कि सुरक्षा का वातावरण देने में उनकी सरकार इसलिए सफल हुई क्योंकि यहां इस समय डबल इंजन की सरकार चल रही है।

सीएम योगी ने कहा कि इस समय एक एक लोग को जगाने का काम करना है। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश शक्तिशाली है और कोई अन्य देश भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत नहीं कर सकता है।
सीएम ने कहा कि आज पीएम मोदी हैं, इसलिए तालिबान से पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान परेशान है। तालिबानी जानते हैं कि भारत की तरफ बढ़े तो एयर स्ट्राइक तैयार है।

इस सम्मेलन में सांसद संगम लाल गुप्ता, पूर्व सांसद रामनारायण साहू, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश मंत्री रमाशंकर साहू, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य जगदीश प्रसाद साहू और ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री रमाशंकर साहू शामिल थे।