18 गौवंश (साँढ़ों) के साथ 2 तस्कर धराये, पुलिस ने भेजा जेल

0
97
चन्दौली। जनपद की अलीनगर थाने की पुलिस ने शनिवार को वध के लिए एक 10 टायरा ट्रक पर ले जाये जा रहे 18 गौवंश (सांड़) के साथ 2 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर गोवध अधनियम के तहत चालान कर जेल भेज दिया है।वहीं सभी साड़ों को मुक्त करा दिया गया।
विदित हो कि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश लर जनपद में पशु तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को अलीनगर थाने पर तैनात एसआई हरिकेश सिंह अपने हमराहियों हे. का. प्रबल प्रताप सिंह,का. शिवकेश सिंह, ब्रह्मदेव सिंह तथा संदीप आनंद सिंह के साथ गश्त पर निकल कर हाइवे की तरफ से जा रहे थे तभी वाराणसी की तरफ से आ रहा एक ट्रक यूपी 70 एफटी 5004 के कांशीराम आवास के पास जाम में फंस कर रुक गयी। वहीं पास में चल रहे पुलिसिया चेकिंग को देखते ही ट्रक में सवार गौ तस्कर भागने लगे।
शंका होने पर पुलिस के जवानों ने दोनों को  दौड़ाकर पकड़ लिया ओर जब ट्रक की तालाशी ली तो उसके अंदर ठूंस ठूंस कर भरे 18 गौवंश(सांड़)मिलने पर तत्काल दोनो तस्करों को हिरासत में ले लिया और ट्रक को मय गौवंश कब्जे में लेकर थाने ले आये जहाँ गोवंश को मुक्त कराया गया तथा गोतस्करों के विरुद्ध धारा 3/5A/8 गोवध निवारण अधि0 व 11 पशु क्रूरता अधि0 व 207 एमवी एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की है।