मेनका गांधी ने महाराष्ट्र में फंसे यूपी के 45 ट्रक चालकों को घर भेजा

पूर्वांचल

मनोज श्रीवास्तव

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी लगातार अपने संसदीय क्षेत्र के दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों, मछुआरों की मदद कर रही है। देशव्यापी लाॅकडाउन के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ के उरड़ तहसील में सुलतानपुर सहित प्रतापगढ़ व अम्बेडकरनगर जिलों के फंसे 45 ड्राइवर व खलासी की स्थानीय प्रशासन के माध्यम से मदद की है।

इसे भी पढ़े : पीड़ितों के लिए संजीवनी बनी सीएम हेल्पलाइन

सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान जिले के दोस्तपुर, लंभुआ, पीपी कमैचा , कादीपुर एवं पट्टी, प्रतापगढ़ व अम्बेडकरनगर के 40-45 ड्राइवर व खलासी लाॅकडाउन के कारण महाराष्ट्र के रायगढ़ में फंस गए हैं। सभी के पास राशन एवं पैसा खत्म हो जाने के कारण वह लोग परेशान हो गये। स्थानीय प्रशासन भी इनकी मदद नहीं कर रहा था। तभी सुलतानपुर के कादीपुर विधानसभा कटघरा पट्टी निवासी ट्रक ड्राइवर दयाशंकर व सुरेश कुमार ने अपने संसदीय क्षेत्र की सांसद मेनका संजय गांधी व उनके ओएसडी आनन्द लाल चौधरी से फोन पर बात की और अपनी परेशानी को बताया कि न तो हमारे पास राशन है और न पैसा, कृपया मदद करिये।

सभी के लिए राशन व खाने की व्यवस्था कराये

उसके बाद मेनका गांधी ने अपने ओएसडी आनन्द लाल चौधरी को निर्देशित किया कि वह महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के जिला प्रशासन से वार्ता कर सभी के लिए राशन व खाने की व्यवस्था कराये। चौधरी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में जिला प्रशासन से बात कर उनको राशन व भोजन पैकेट की व्यवस्था कराने को कहा। उसके कुछ समय बाद कटघरा पट्टी, कादीपुर के सुरेश कुमार ने सांसद के दिल्ली कार्यालय को अवगत कराया कि स्थानीय प्रशासन ने हमारे खाने व राशन पैकेट की व्यवस्था कर दी है।

सुलतानपुर के कटघरा पट्टी, कादीपुर के सुरेश कुमार, दयाशंकर, पीपी कमैचा के जयचन्द्र पांडे, राम हिमांचल निषाद, लक्ष्मन सहित पट्टी, प्रतापगढ़ के सूरज प्रकाश गुप्ता, छोल्लू निषाद, अहेथिया किशनपुर अम्बेडकरनगर , रामअवध खजुरी, करौंदी अम्बेडकर नगर सहित 45 ट्रक ड्राइवर व खलासियों ने मदद करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी  का धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया।