50 किलोग्राम चांदी के जेवरात संग दो गिरफ्तार

जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने 50 किलोग्राम चांदी के जेवरात संग 2 व्यक्तियों को पकड़ा
वैध कागजात नहीं दिखाने पर जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर दोनों को किया गिरफ्तार
चंदौली : डीडीयू जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 7 से जीआरपी व आरपीएफ के संयुक्त तत्वावधान में चलाये गये चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दो व्यक्तियों को 50 किलोग्राम चांदी के जेवरात के साथ हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई की है।बरामद जेवरात की अनुमानित कीमत 18 लाख रुपये बताई जाती है।

जानकारी के सोमवार अपराह्न 2 बजे के करीब जीआरपी के एसएसआई डीपी यादव,एसआई चंद्रदेव यादव,कांस्टेबल प्रभुनाथ यादव,शिवकुमार यादव,सीआईबी प्रधान आरक्षी पवन कुमार,दुर्गेश नंदन तथा आरपीएफ स्टेशन पोस्ट निरीक्षक संजीव कुमार की देखरेख में प्लेटफार्म नंबर 07 पर संयुक्त जांच कर रहे थे।

इसी क्रम में 3.30 बजे बजे 2 व्यक्तियों को संदिग्ध हालत में 2 पिट्ठू बैग और 2 झोला हाथ में लिए हुए देखा गया। शंका होने संयुक्त टीम ने उनलोगों से पूछताछ और उनके पास के बैग व थैले की जांच की। जाँच में भारी मात्रा में चांदी के जेवरात मिलने पर उनलोगों को पहले आरपीएफ पोस्ट व बाद में जीआरपी थाने लाया गया।

जहां पूछताछ में उनलोगों ने अपना नाम और पता क्रमशः शिव नाथ दास 50 वर्ष, जयदीप दास दोनों पुत्र स्व रवींद्रनाथ दास ग्राम हरिया थाना मोरहाट जिला 24 परगना,पश्चिम बंगाल बताया। शिवनाथ दास ने बताया कि वे दोनों भाई हैं और हावड़ा से इन चांदी के आभूषणों को ले जा रहे हैं।आभूषणों को विभिन्न आभूषणों की दुकानों पर वाराणसी में बिक्री के लिए ले जा रहे हैं।

उनसे आभूषणों के कागजात की मांग करने पर किसी भी तरह के दस्तावेज का होने से इनकार कर दिए। इसकी सूचना बिक्री कर विभाग, वाराणसी को देकर जीआरपी ने विधिक करवाई कर दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद जेवरात की अनुमानित कीमत 18 लाख रुपये बताई जाती है।