2014 में हुआ देश में एक नई राष्ट्रीय चेतना का संचार : सीएम योगी

yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में एकरूपता है। भाजपा जो कहती है वो करती है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा के वृहद सदस्यता अभियान के शुभारंभ मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2014 में देश ने एक अंगड़ाई ली थी। देश में एक नई राष्ट्रीय चेतना का संचार हुआ। दशकों तक वंचित, शोषित और पीड़ित रहे लोगों के जीवन में खुशहाली आई।

योगी ने कहा कि 2014 के बाद न केवल शासन की योजनाओं का लाभ इन लोगों तक पहुंचाने का काम हुआ बल्कि भारत की अस्मिता से जुड़े हुए मुद्दों और मूल्यों की पुनर्स्थापना का जो कार्य हुआ। गरीब कल्याणकारी योजनाएं हों या फिर भारत के आन-बान और शान, भारत की एकता-अखंडता को अक्षुण्ण रखते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना, सब को साकार करने का का कार्य हुआ। लखनऊ आगमन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन करते हुए सीएम ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का सपना संजोए हर भारतीय के मन में एक टीस थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में अमित शाह जी ने अयोध्या विवाद का समाधान कराया।

गांव-गांव, जिले-जिले, मंडल-मंडल घूमे और 2014 में प्रदेश प्रभारी के रूप में और फिर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाई। दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में भाजपा को प्रतिष्ठापित किया। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के मार्गदर्शन में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता प्राण-प्रण से अपना योगदान कर एक बार फिर भाजपा को जीत दिलाएंगे।