आगरा की हर झुग्गी झोपड़ी में पहुंचाएंगे दीपक

औद्योगिक विकास राज्यमंत्री डॉ धर्मवीर प्रजापति की सकारात्मक पहल की पूरे शहर में चर्चा हो रही है। योगी के मंत्री ने बीड़ा उठाया है कि दीपावली की शाम तक शहर के हर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवार के पास वो मिठाई और दीपक व गणेश लक्ष्मी पहुंचाएंगे।

आज उन्होंने रामबाग क्षेत्र से इस अभियान की शुरुआत की। इसके बाद वहां से सुल्तानगंज पुलिया स्थित बंजारा बस्ती गए और आगे पूरे शहर में घूम कर झोपड़ पट्टी में रहने वाले परिवारों को मिठाई का तोहफा देंगे। गिफ्ट मिलने के बाद बंजारा समुदाय की महिलाओं ने कहा कि पहली बार कोई उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं देने आया है।
बंजारों को मिठाई देते मंत्री धर्मवीर

रात में आया विचार सुबह निकल पड़ी कार
धर्मवीर प्रजापति ने बताया की दीपावली आ गयी है और सोमवार रात को उनके मन मे विचार आया कि समृद्ध और मध्यम वर्ग के परिवार तो दीपावली पर मिठाई और दीपक ले आएंगे पर झुग्गी झोपड़ी वाले जो दो वक्त का भोजन जुटाने को दिन भर मेहनत करते हैं, उनकी दीपावली कैसे मनेगी।

उनके बच्चों को मिठाई और घर मे दीपक व गणेश लक्ष्मी की मुतियन कैसे आएंगी। मैंने बीड़ा उठाया है कि दीपावली की शाम तक शहर की हर झोपड़ी में दीपक, गणेश लक्ष्मी और मिठाई पहुंचाएंगे ताकि किसी की भी दीपावली अंधेरे में न हो। उनके द्वारा तैयार किये गए गिफ्ट पैक में दीपक के साथ बाती और तेल भी रखा गया है ताकि उन्हें कुछ भी खरीदना न पड़े और दीपावली मना सकें।

प्रदेश वासियों से मंत्री की अपील
धर्मवीर प्रजापति ने प्रदेश वासियों से अपील की है की प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर योजना को अपनाते हुए लोकल फार वोकल को सपोर्ट करें और जिसे भी तोहफा दें उसे लक्ष्मी गणेश की मूर्ती और दीपक जरूर दें।