रसड़ा में हौसलाबुलंद बदमाशों ने सरेआम बरसाई गोलियां, दो युवक घायल (देखें वीडियो)

संजीव कुमार बाबा

: इस घटना के बाद स्‍थानीय लोग दहशत में : बलिया : योगी सरकार अपराधियों पर नकेल कसने का लाख दावा कर ले, लेकिन प्रदेश में कहीं भी अपराधियों के हौसले में कहीं कमी होती नजर नहीं आ रही है। लखनऊ का सुरक्षित राजभवन इलाके में तो अपराधी लूट कर ही रहे हैं, जिलों में भी बेखौफ अंदाज में अपराध को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस असहाय नजर आ रही है। यूपी पुलिस केवल कमजोर और मजलुमों पर अपना जोर दिखाने में व्‍यस्‍त है।

ताजा मामला यूपी के बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली अन्तर्गत कोटवारी मोड़ का है, जहां छात्र नेता हनुमान यादव पर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी। इस हमले में छात्र नेता तो बच गए, लेकिन रास्ते से सब्जी लेकर गुजर रहे सूरज नाम के एक युवक को पैर में गोली लग गयी। बंदूक से फायर करने के बाद बेखौफ बदमाशों ने छात्र नेता पर लाठी-डंडे से भी हमला बोल दिया, जिससे हनुमान यादव गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसी बीच गोली की आवाज सुनकर और हमला होते देखकर स्थानीय लोगों ने शोर मचाना शुरू किया, जिससे हमलावर भाग निकले और मौके पर भगदड़ मच गयी। घायल सूरज गुप्ता और छात्र नेता हनुमान यादव को लोगों ने रसड़ा चिकित्सालय पहुंचाया। हालत गम्भीर होने पर  डाक्टरों ने घायलों को जिला अस्पताल बलिया रैफर कर दिया। फ़िलहाल घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

घायल युवक हनुमान यादव से जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि मैं रसड़ा कोतवाली मोड़ से 400 मीटर दूरी पर अपना घर बनवा रहा था, तभी किसी के द्वारा कुछ बताये जाने पर भाग कर गया, जहां बंदूक से ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही थी। रास्ते से जा रहे एक युवक को बचाने चला गया, तभी हमलावरों ने मेरे उपर भी ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी तथा नुकीले हथियारों से मार कर घायल कर दिया।

घायल छात्र नेता ने फायरिंग करने वाले हमलावरों की पहचान बताते हुए उनका नाम भी बताया और कहा ये लोग माफिया हैं। सवाल यह उठता है कि कोतवाली क्षेत्र में इतने दुस्‍साहसिक तरीके से बदमाशों ने दो लोगों को मारकर घायल कर दिया और पुलिस के हाथ उन तक नहीं पहुंच पाए। वैसे भी, रसड़ा कोतवाल अपराधियों की बजाय आमजन को परेशान करने के लिए जाने जाते हैं। इस घटना के बाद स्‍थानीय लोगों में दहशत है।

पुलिस की माने तो  कुछ  हमलावरों ने हनुमान यादव नाम के युवक पर फायरिंग कर उनके साथ मारपीट की है। इस फायरिंग में युवक के बगल से गुजर रहे सूरज को गोली लग गयी, जिससे वो घायल हो गए हैं। 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी हमलावर बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। तहरीर 9 लोगों के नाम से दर्ज कर ली गयी है।

बलिया से संजीव कुमार बाबा की रिपोर्ट.