पिछड़े वोटों के लिए भाजपा बनाएगी कर्पूरी रोड!

मनोज श्रीवास्तव

: जहां भी पिछड़ा वर्ग है वह नरेंद्र मोदी जी के साथ है : लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी 40 दबी-कुचली पिछड़ी जातियों का अलग-अलग का सम्मेलन करेगी। प्रदेश के हर जिले में अति पिछड़े समाज के नाई जाति से आने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के नाम से एक सड़क नाम रखा जाएगा। गुरुवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आप अपनी ताकत पहचानिए, बोलते-बोलते जोश में आये मौर्य ने कहा कि पिछड़े खुद को डिप्टी सीएम समझें।

उन्होंने दावा किया कि जहां भी पिछड़ा वर्ग है वह नरेंद्र मोदी जी के साथ है। पिछड़ा वर्ग कोई किसी भी जाति समाज का हो मोदी जी उसमें वैसे ही प्रिय हैं जैसे दूध में चीनी। केशव ने कहा कि जैसे दूध में चीनी मिलाने से मिठास बताने की जरूरत नहीं होती वैसे ही पिछड़ों के इकट्ठा होने के बाद किसी को पिछड़ों की ताकत बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पिछड़ा वर्ग कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि आप अनुसूचित वर्ग को अपने से अलग न समझना। एक बार 2019 में आप अपनी ताकत एक बार फिर से दिखाइए, इस बार मोदी जी को यूपी से 73 प्लस सांसद देना होगा। विरोधी दल मोदी जी के विरुद्ध कुचक्र रच रहे हैं। मोदी ने भ्रष्‍टाचार रोक कर देश का पैसा गरीबों पर खर्च किया है। 5 करोड़ गरीबों को चूल्हा और सिलेंडर के साथ गैस कनेक्शन, गरीबों के लिए पक्का मकान और रोजगार के लिए देश के 13 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना के अंतर्गत कर्ज उपलब्ध करा के रोजगार मुहैया कराया है।

पिछड़ों से केशव मौर्य बोले कि जो दर्द आप के अंदर है वही दर्द देश के प्रधानमंत्री के सीने में भी है। इसीलिए सबसे पहले आप का बैंक खाता खोलवाया। मोदीजी यदि नोटबंदी करके आप को ताकत न देते तो गरीब के घर में शौचालय नहीं होता, यह पहले केवल अमीरों के घर में था। अगड़ा पहले से भाजपा के साथ है, पिछड़ा-दलित जब सब मोदीजी को दोबारा प्रधानमंत्री बनना चाहती है तो मोदी विरोधी उन्हें रोक सकते हैं क्या? ये भाजपा में ही संभव है कि चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है, गरीब का बेटा उपमुख्यमंत्री बन सकता है।

उन्होंने 9 अगस्त के ऐतिहासिक दिन काकोरी काण्ड को याद कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। उनका दावा था कि पूरी ईमानदारी के साथ सर्व समाज के विकास उत्थान की चर्चा केवल भाजपा में होती है। आप 2019 की तैयारी में लगें। मोदीजी को वोट देने और दिलाने का काम आप का है। केशव मौर्य ने घोषणा किया कि यूपी के हर जिले में कोई एक सड़क का नाम कर्पूरी ठाकुर के नाम से होगा।manoj

वरिष्‍ठ पत्रकार मनोज श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट.