बिजलीकर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी,गहराया विद्युत संकट

  • निजीकरण के विरोध में बिजलीकर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी
  • जनपद में गहराया विद्युत संकट
  • दूसरे दिन मिला नार्दन रेलवे यूनियन, किसान मोर्चा तथा समाजवादी पार्टी का समर्थन

पं दीनदयाल उपाध्याय नगर : पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम को निजी हाथों में सौपे जाने के मुद्दे पर सरकार और निगम प्रबन्धन के बीच मतैक्य न होने के कारण प्रदेश भर में बिजली का संकट और बिजली कर्मियो का निजीकरण के खिलाफ कार्य बहिष्कार आन्दोलन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर शाम तक चली बैठक में प्रदेश के उर्जा मंत्री और बिजली नेताओं के बीच निजीकरण वापस लिए जाने के मुद्दे पर लगभग आपसी सहमति बन गई थी।

बैठक में तय किया गया मसौदा अध्यक्ष पावर कारपोरेशन के समक्ष अनुमोदन के लिए रखा गया था। जिसपर असहमति जताते हुए अध्यक्ष द्वारा हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया गया। जिस कारण बिजलीकर्मियो का लगभग समाप्त होने वाला विरोध प्रदर्शन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

उक्त के बाबत विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति चन्दौली ईकाई के संयोजक नरेन्द्र गोपाल शुक्ला ने बताया कि निगम प्रबन्धन के हठधर्मिता के कारण आज प्रदेश की जनता को बिजली संकट और न चाहते हुए भी बिजलीकर्मियो को कार्यबहिष्कार किया जा रहा है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर प्रबंधन की हठधर्मिता कायम रही तो भविष्य में हड़ताल जैसा निर्णय लेने के लिए विवश होना पड़ सकता है। अपने अध्यक्षीय संम्बोधन में उत्तर प्रदेश विद्युत अभियन्ता संघ चन्दौली शाखा के वरिष्ठ नेता प्रवीण कुमार सिंह ने प्रदेश सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस प्रकरण में हस्तक्षेप कर जनहित में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण वापस लिए जाने हेतु प्रबंधन को दिशानिर्देश जारी करें।

उन्होने कहा कि निगम प्रबन्धन को बार-बार अनुरोध किये जाने के बावजूद कर्मचारी नेताओं की बातों को अनसुना किया जाता रहा। परिणाम स्वरूप प्रदेश में उपजे बिजली संकट एवं बिजलीकर्मियो का आन्दोलन निगम प्रबन्धन की देन है। इस बीच नार्दन रेलवे यूनियन, किसान मोर्चा तथा समाजवादी पार्टी चन्दौली ईकाई ने बिजलीकर्मियो के आन्दोलन को समर्थन दिया है।

सभा को दलसिगार यादव,सर्वेश पान्डेय,आकाश सिंह,संजय कुशवाहा,सतीश यादव,नियाज खान,कृष्णा लाल यादव,घनश्याम, मनोज पटेल,अरविन्द कुमार, मनीष कन्नौजिया,विकास गुप्ता,जय प्रकाश,मेहदी,संजीवधर दूबे,अभिमन्यु,दिनेश कुमार सिंह, मनोज पाल,जितेन्द्र,दीपक, रजनीश श्रीवास्तव,नफीस अहमद, आकाश,सूरज प्रसाद,मनोज, श्री प्रकाश,संजय पटेल,अमरेश,अजय पान्डेय आदि नेताओं ने भी सम्बोधित किया।संचालन अवर अभियंता ए के पान्डेय ने किया।