बिजनौर पहुंची कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, कांग्रेस सरकार आने पर लड़कियों को मिलेगा मुफ्त स्मार्ट फोन और स्कूटी

बिजनौर में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पहुंची। जहां वह शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई नजीबाबाद पहुंची। वहां कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। डीजल-पेट्रोल के दामों में भी आग लग रही है। अगर कांग्रेस की सरकार आएगी। तो किसानों के पूरे कर्जे माफ किए जाएंगे। साथ ही लड़कियों को मुफ्त स्मार्ट फोन व स्कूटी दी जाएगी।

कांग्रेस सरकार में 400 रुपए प्रति क्विंतल होगा गन्ने का मूल्य
जिले में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा कांग्रेस कार्यालय पहुंची। यहां से यात्रा जिले के नजीबाबाद होते हुए मुरादाबाद से बरेली के लिए प्रस्थान कर रही है। इस प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने बताया कि सहारनपुर से ही इस यात्रा को शुरू किया गया है। प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने पर कृषि कानून बिल में सुधार करते हुए गन्ने का मूल्य 400 रुपए प्रति क्विंतल व धान का मूल 2500 रुपया क्विंतल किया जाएगा।

राशिद अल्वी ने मंहगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरा
वहीं महंगाई के मुद्दे पर कहा कि लगातार बीजेपी सरकार में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। जबकि केंद्र सरकार द्वारा प्रति बैरल अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत 38 रुपए प्रति लीटर है।उसके बावजूद प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टैक्स बढ़ाकर जनता को लूटने का काम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार एक तरफ सुरक्षा को लेकर भले ही लाख दावे कर रही है। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरीके से चौपट हो चुकी है। लगातार खाने के सामान सहित आए दिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। जिससे कि महिलाओं को अब घर भी चलाना मुश्किल हो गया है।
प्रियंका गांधी ने छात्राओं के लिए प्रतिज्ञा यात्रा में की घोषणा

उन्होंने साफ तौर से कहा कि प्रियंका गांधी द्वारा छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए इस प्रतिज्ञा यात्रा में घोषणा की गई है कि सभी छात्राओं को सरकार आने पर स्मार्टफोन व इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज व अन्य कामों का शिलान्यास करके जनता के साथ झूठा वादा करने का काम किया जा रहा है। जमीनी हकीकत में कोविड काल से अब तक केवल महंगाई बढ़ी है। जिससे की जनता काफी निराश है।