जिओ फाइबर केबल शिफ्टिंग के दौरान 33 हजार वोल्ट विद्युत करेन्ट की चपेट में आया मजदूर झुलसा

चन्दौली। जनपद के पीडीडीयू नगर क्षेत्र अन्तर्गत जीटीआर ओवर ब्रिज के किनारे रिलायंस जिओ कंपनी के अंडर ग्राउंड फाइबर केबल शिप्टिंग कार्य के दौरान अचानक केबल में तैतीस हजार वोल्ट विद्युत करेन्ट की चपेट में आने से एक मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे आसपास के लोगों ने तत्काल पीपी सेंटर पहुंचाया जहां हालत गंभीर होता देख चिकित्सकों ने उसे ट्रॉमा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया।

 बताते चलें कि विगत कुछ माह से पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर क्षेत्र के जीटीआर ओवर ब्रिज के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसके साथ ही हिंदुस्तान की प्रतिष्ठित कंपनियों में शुमार रिलायंस जिओ कंपनी का केबल एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने का कार्य भी चल रहा है।
33 हजार वोल्ट विद्युत करेन्ट के संपर्क में आने से हुआ हादसा
इसी क्रम में फाइबर केबल के लिए जगह-जगह  दो- दो फिट का गड्ढा खोदकर फाइबर बॉक्स को उसके अंदर शिफ्ट किया जा रहा है। सोमवार को मजदूर गड्ढा खोदकर ज्यों ही केबल को खींचना चालू किया वैसे ही रिलायंस की केबल में जमीन के अंदर गए 33000 वोल्ट की विद्युत केबल के सम्पर्क में आ गयी।
गंभीर रूप से झुलसा मजदूर ट्रामा सेंटर रेफर
जिससे कार्य कर रहा मजदूर सरोज प्रजापति 30 वर्ष लगभग 35 से 40 प्रतिशत झुलस गया। गंभीर रूप से झुलस कर तड़पते मजदूर को देखकर आसपास के लोगों ने उसे उपचार हेतू आनन फानन में महिला प्रसवोत्तर केंद्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख प्राथमिक उपचार कर उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जहां उसकी स्थिति अब भी नाजुक बताई जा रही है ।