चन्दौली के सिंदूर फैक्ट्री में हुये हादसे में 8 मजदूर झुलसे

सिंदूर फैक्ट्री में ड्रायर का पाइप फटने से लगी आग में 8 मजदूर झुलसे: चन्दौली : मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत औद्योगिक नगर पुलिस चौकी क्षेत्र के औद्योगिक नगर फेस 1 में गुरुवार दोपहर एक सिंदूर फैक्ट्री में सिंदूर सुखाने के दौरान ड्रायर का पाइप फट जाने से लगी आग की चपेट में आने से 8 मजदूर झुलस गये। जिन्हें आनन फानन में फैक्ट्री प्रबंधन ने वाराणसी स्थित बीएचयू में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां 3 की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक औद्योगिक नगर फेस 1 स्थित राकेश डेरोलिया की सिंदूर फैक्ट्री में गुरुवार दोपहर अचानक उस समय अफरा तफरी मच गई जब सिंदूर सुखाने के दौरान ड्रायर का पाइप फट जाने से आग लग गयी।

जिसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गयी थी लेकिन जब तक फायर बिग्रेड की टीम पहुंचती तब तक आसपास के लोग आग पर काबू पा चुके थे। घटना की जानकारी होने पर खबर की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को फैक्ट्री प्रबंधन ने गेट के अंदर नहीं जाने दिया

जिस कारण पत्रकारों और प्रबंधन के बीच काफी किचकिच हुई।आग की चपेट में आकर 8 मजदूर क्रमशः महेंद्र 28 वर्ष,राजेन्द्र 34,कल्लू 30,नन्हे 35, अमर 32, मुन्ना 40,रामभजन 28 व जद्दू 40 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गये।

सूत्र बताते हैं कि प्रबंधन ने सभी को वाराणसी ले जाकर इलाज के लिए भर्ती करवाया जहां 3 की हालत गम्भीर बनी हुई है।