संपत्ति विवाद में बुजुर्ग विधवा को दिया छत से धक्‍का, हालत गंभीर

police

अंबुजेश शुक्‍ला

: आरोपियों के राजनीतिक दल से जुड़े होने के चलते पुलिस कर रही हीलाहवाली : कुशीनगर : लालच जब हद पार कर जाए तो अपने ही अपनों की जान के दुश्मन बन जाते हैं. ऐसा ही मामला सामने आया है कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थानाक्षेत्र के गांव चाफ से, जहां एक असहाय बुजुर्ग विधवा महिला को जान से मारने की नीयत से उसके जेठ-जेठानी ने अपने लड़के के साथ मिलकर पहले मारपीट की, फिर छत से धक्का दे दिया. गंभीर रूप से घायल महिला को पहले दुदही सीएचसी में लाया गया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

आपको बता दे कि पीड़ित महिला वंदना मिश्रा के पति की मौत करीब बीस साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी. पति की मौत के बाद दो बेटियों और एक बेटे को पालने की सारी जिम्मेदारी वंदना मिश्रा के सिर पर आ गयी. साथ ही शुरू हो गया उनके जेठ और देवर के परिवार के अत्याचार का दौर भी. दुर्भाग्य से पिछले साल वंदना के एकमात्र पुत्र की भी आसामयिक मृत्यु हो गई, जिसके बाद जेठ के परिवार का अत्याचार और अधिक बढ़ गया.

इसी क्रम में रविवार सुबह छत पर वंदना मिश्रा टहल रही थीं कि उनके जेठ के परिवार के लोग छत पर आ गए. और किसी बात को लेकर गालीगलौज करनी शुरू कर दी. पीड़िता के विरोध करने पर आरोपियों ने उन्‍हें मारापीटा, जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उन्‍हें छत से धक्का दे दिया.  फिलहाल इस मामले में पीड़ित की और से विशुनपुरा थाने में तहरीर दे दी गई है. आरोपी पक्ष के एक प्रमुख राजनीतिक दल से जुड़े होने के चलते स्थानीय पुलिस का रवैया टाल मटोल वाला दिख रहा है. फिलहाल इस मामले में पुलिस कार्रवाई का इन्तजार है.