सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को दी दीपोत्सव की बधाई और शुभकामनाएं

कालीदास मार्ग पर प्रेसवार्ता में कहा कि पीएम मोदी के प्रयास से भारत की विरासत को वैश्विक मंच पर जो स्थान मिला, पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि आयुष को दुनिया में व प्रयागराज कुंभ को वैश्विक मान्यता मिली। उन्होंने कहा कि जो चीजें विदेश में है उनको लाने का प्रयास हम कर रहे हैं।

अब विश्व योग दिवस पर 200 देश जुड़ रहे हैं। ये बदलाव की शुरूआत है, नए भारत की पहचान है। कहा कि 100 साल पहले मां अन्नपूर्णा की मूर्ति कनाडा चली गई थी। इसी तरह से काशी से अन्नपूर्णा की मूर्ति चोरी हुई थी, कई स्थानों से होती हुई कनाडा विश्वविद्यालय पहुंची। जो आज पीएम मोदी की अनुकम्पा से यूपी को प्राप्त हो रही है। हमे 11 नवंबर को ये मूर्ति दिल्ली में मिलेगी। जो 13 को कानपुर से उन्नाव, लखनऊ, अयोध्या आएगी।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि अन्नपूर्णा देवी कि 7 अलग-अलग मूर्त्तियां थी, इसके अलावा 55 अवशेष है जो विदेशों में थी जिसमें 47 वापस देश मे पीएम लेकर आये है। 2014 से लगातार भारत से बाहर गई मूर्तियों को लाया जा रहा है। 157 और मूर्तियों को लाने की कोशिश कर रही हैम ब्रिटिश काल मे चोरी से बहुत सारी मूर्तिया,अवशेष और कलाकृतियां बाहर गई थी। सबको पीएम मोदी वापस लाने की कोशिश कर रहे है।