छठ महापर्व पर सीएम योगी ने दी बधाई, लक्ष्मण मेला घाट पर देंगे सूर्य को अर्घ्य

सूर्योपासना के महापर्व छठ के मौके पर मुख्यमंत्री एक बार फिर व्रतियों के बीच होंगे। यूं तो अभी सीएम का औपचारिक कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन तैयारी है कि बीते साल की तरह इस बार भी सीएम लखनऊ के लक्ष्मण मेला घाट पर व्रतधारियों के साथ सूर्यदेव को अर्घ्य देंगे।

छठ के मौके पर इस वर्ष मुख्यमंत्री ने अवकाश भी घोषित किया है। अवकाश के सम्बन्ध में शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारियों द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने छठ घाटों पर साफ-सफाई, शौचालयों की व्यवस्था, सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस की तैनाती सहित सभी जरूरी इंतज़ाम करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को छठ पर्व की बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा है कि छठ लोक आस्था का पर्व है। जीवन के साथ एकता सदाचार और उच्च जीवन मूल्यों के सम्मिलित होने का महापर्व है। यह पावन पर्व हमें प्रकृति के साथ मानव के जुड़ाव का संदेश देता है। बता दें कि छठ के अवसर पर 36 घंटे के निर्जला व्रत कर महिलाएं अस्ताचलगामी और उदीयमान सूर्य की उपासना कर व्रत का पारण करती हैं। प्रदेश के अधिकांश जिलों में छठ पर्व धूमधाम से मनाया जाता रहा है।