कांग्रेस के दिवालियेपन का सबूत प्रवक्ता प्रवेश परीक्षा : डा. चन्द्रमोहन

: राहुल गांधी अपना राजनैतिक कैरियर बचाने के लिए साइकिल के कैरियर पर बैठ गए : लखनऊ। भाजपा ने कांग्रेस द्वारा प्रदेश प्रवक्ता के लिए लिखित परीक्षा व इंटरव्यू कराए जाने को मजाक करार दिया है। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सभी परीक्षा में जनता द्वारा फेल किये जा चुके हैं फिर प्रवक्ता क्या करें। कांग्रेस में जमीनी और अनुभवी नेतृत्व समाप्त हो चुका है।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश से राहुल गांधी और सोनिया गांधी सांसद है फिर भी 2014 और 2017 में कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने नकार दिया। कांग्रेस 2017 के विधानसभा चुनाव में 27 साल यूपी बेहाल का नारा दिया था फिर समाजवादी पार्टी के साथ समझौता कर लिया और राहुल गांधी अपना राजनैतिक कैरियर बचाने के लिए साइकिल के कैरियर पर बैठ गए। खुद कांग्रेस अध्यक्ष समय-समय पर अनेक मजाकिया बयान देते रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बेसहारा गोवंश की समस्या के समाधान के लिए सरकार ने प्रदेश के 68 जिलों में वृहद गो संरक्षण केंद्र बनाने की तैयारी की है। 1,20 करोड़ रुपए प्रत्येक की लागत से बनने वाले इन संरक्षण केंद्रों का निर्माण समय से पूरा हो इसके लिए संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को जिम्मेदार बनाया गया है। पानी की कमी से जूझ रहा बुंदेलखंड इलाका सरकार की प्राथमिकता में है। प्रदेश सरकार 10 करोड़ रुपए से अधिक की राशि से बुंदेलखंड इलाके में पंजीकृत गोशालाओं का सुदृढ़ीकरण करने जा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुन्देलखण्ड के ललितपुर जिले के कल्याणपुर में गौवंश आश्रय स्थल का लोकार्पण किया है। चारे के अभाव में ही किसान अपने जानवरों को खुला छोड़ देते हैं, जिससे अन्य कई समस्याएं पैदा होती हैं। सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को खुले में घूमने वाले गोवंश की समस्या का हल खोजने के आदेश दिए थे। अब पहली बार प्रदेश सरकार ने इस समस्या का स्थाई समाधान खोजा है।