कंटेनर के गुप्त चैम्बर में जा रहा था 55 लाख रुपये का गांजा: अलीनगर पुलिस ने 2 तस्करों को पौने तीन क्विंटल गांजे के साथ किया गिरफ्तार

अलीनगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता,55 लाख रुपये मूल्य के पौने तीन क्विंटल गांजे के सात 2 गिरफ्तार : चंदौली : अलीनगर थाने की पुलिस ने गुरुवार प्रातः मुखबिर की सूचना पर एक कंटेनर में छिपाकर ले जाए जा रहे लगभग पौने 3 कुंटल गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बरामद गांजे की कीमत 55 लाख रुपए बताई जा रही है। उक्त गांजा उड़ीसा से फरीदाबाद ले जाया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के उद्देश्य से एसपी हेमंत कुटियाल के निर्देश पर लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

इसी क्रम में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को गुरुवार प्रातः 6 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि एक कंटेनर में गांजे की तस्करी कर वाराणसी की तरफ ले जाया जा रहा है।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल जफरपुर चौकी प्रभारी एसआई राजेश कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल ज्ञान सिंह, कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव, संदीप आनंद,ओम प्रकाश पांडेय व अनुराग सिंह के साथ एनएच 2 पर सिंधिताली के समीप उक्त कंटेनर संख्या HR74A 0876 को रोक लिया।

जब उसकी तलाशी ली तो चालक के पीछे बने एक गुप्त चैम्बर से 54 बंडलों में 2 क्विंटल 72 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद होने पर दोनों तस्करों क्रमशः राजेश कुमार पुत्र किशनचंद निवासी राजाला कला, पिल्लूखेड़ा जिंद हरियाणा व इलियास खान पुत्र हनीफ रनियाला पराकपुर नूह मेवात,हरियाणा को हिरासत में लेकर मय गांजा व वाहन सहित थाने ले आए।

जहां पूछताछ के दौरान उनलोगों ने बताया कि फरीदाबाद निवासी अनीश नामक व्यक्ति के कहने पर वे लोग उड़ीसा से गांजा लेकर फरीदाबाद पहुंचाने जा रहे थे। पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

इस बाबत आयोजित एक प्रेस वार्ता में एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी रोकना पुलिस की प्राथमिकता है। यह गिरफ्तारी और बरामदगी इसी क्रम में की गई है। अब इनसे पूछताछ के बाद इनके नेक्सएस को ध्वस्त करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।