कोरोना महामारी को हराने के लिए टीम भावना से कार्य करने का डीएम ने किया आह्वान

0
6

डीएम ने किया कोविड-19 के एल -1 अटैच फैसिलिटी सेंटर का निरीक्षण : चन्दौली : जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल द्वारा शनिवार को पीडीडीयू नगर स्थित सनबीम स्कूल में कोविड-19 के एल -1 अटैच फैसिलिटी सेंटर का निरीक्षण कर मातहतों संग बैठक की गयी।

जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना मरीजों की बेहतर देख-भाल व चिकित्सा की व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त रहे। ड्यूटी में कार्यरत चिकित्सक व नर्स नियमित विजिट करते रहें तथा मरीजों से उनका हाल-चाल लेते रहे।

उनका आक्सीजन लेबल, ब्लड प्रेशर आदि की समय-समय पर जाँच कर आवश्यक दवाओं को देते रहें। कोरोना मरीजों की काउंसलिंग कर उनका मनोबल बढाते रहें।

उन्होंनेे कहा वार्ड एवं टॉयलेट की नियमित साफ-सफाई एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की इस महामारी के दौर में सभी को टीम भावना के साथ कार्य करते हुए इस महामारी को हराना है।

सभी लोग समन्वय बनाकर बेहतर ढंग से कार्य करें। कोरोना मरीजों को नियमित रूप से समाचार पत्र उपलब्ध कराते रहें सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाये।

जिसका समय-समय पर निरीक्षण कर जायजा भी लिए जाए।इस दौरान डीएम ने वहां भर्ती कोविड-19 मरीजों के लिए बनाए जा रहे खाद्य सामग्री,भोजन आदि का भी निरीक्षण किया और मेनू के हिसाब से खाना बनाने में विशेष साफ-सफाई बरतने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, सनबीम कोविड-19 एल-1 फैसिलिटी के नोडल डॉक्टर के एन सिंह,अधिशासी अधिकारी चंदौली सहित चिकित्सक नर्स व अन्य संबंधित अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे।