डीडीयू जीआरपी इंस्पेक्टर और आरक्षी को डीजीपी ने किया सम्मानित

चंदौली। पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल अंतर्गत “ए प्लस” स्टेशन दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन स्थित जीआरपी थाने में तैनात प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह व उनके मातहत आरक्षी नीरज सिंह को उनके बेहतर और उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस महानिदेशक द्वारा चयनित किये जाने के बाद जारी किए गए मेडल व प्रशस्ति पत्र को सोमवार को एक आयोजन के दौरान जीआरपी के पुलिस अधीक्षक ने प्रयागराज स्थित कार्यालय में प्रदान किया।

बताते चलें कि जीआरपी पीडीडीयू द्वारा गत वर्ष किये गए कार्यों को लेकर रेलवे में चर्चा में रहा। चाहे वह अपराधियों की धर पकड़ हो या तस्करों की मुहिम ही क्यों ना हो। दर्जनों अपराधियों को गिरफ्तार करने के अलावा करोड़ों के तस्करी का माल बरामद कर चुकी है। सैकड़ों शातिर अपराधियों सहित, पिस्टल, कट्टा, कारतूस, चोरी गए नगदी व ज्वेलरी, दो करोड़ नगदी, करोड़ों की हेरोइन, गांजा,शराब, करोड़ों रुपये मूल्य का 26 किलो सोना व 47 किलो चांदी बरामद किया था।

 

पीडीडीयू जीआरपी के उत्कृष्ट कार्यों के वजह से ही पुलिस महानिदेशक ने प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह और आरक्षी नीरज सिंह को पुरस्कृत किये जाने का निर्णय लिया था। इसी क्रम में सोमवार को एसपी रेलवे प्रयागराज स्थित कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस महानिदेशक लखनऊ द्वारा जारी इस पुलिस मेडल और प्रशस्ति पत्र को प्रदान किया । मेडल और प्रशस्ति पत्र मिलने पर अधिकारियों ने आर के सिंह और नीरज को बधाई दी साथ ही साथ पूरे दिन जीआरपी के कार्यों की सराहना होती रही।