श्रीकांत शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित बैरिया का दौरा, दिए ये निर्देश  

बलिया : ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने गुरुवार को बलिया के बाढ़ प्रभावित बैरिया क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने बाढ़ प्रभावित गोपालनगर, वशिष्ठ नगर, देवपुर मठिया, मानगढ़, नौकागांव, चांद दियरा, झरकटहापुरवी 1200 परिवारों को राशन और जरूरत का सामान वितरित किया। 

उर्जामंत्री ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर लोगों की समस्याएं जानी साथ ही अधिकारियों को तत्काल मदद करने के निर्देश भी दिए। मौके पर मंत्री ने डीएम भवानी सिंह खंगारौत और पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली साथ ही अधिकारियों से जवाब-तलब भी किया।

स्थानीय विधायक सुरेंद्र सिंह और जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे ने केरोसिन की किल्लत की शिकायत की इस पर मंत्री ने लोगों से भी इस पर पूछताछ की। मंत्री ने जिलाधिकारी और तहसीलदार को शाम तक समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कटान वाले इलाकों में बोल्डर गिराने, प्रभावित परिवारों को समय पर चिकित्सकीय मदद, पशुओं का जरूरी टीकाकरण कराने के निर्देश भी दिये।

मौके पर सत्यापन कर राशन दिलाने के निर्देश : लौटते समय गोपालनगर में रास्ते में उतरकर  मंत्री ने ग्रामीणों से राशनकार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्ज्वला योजना के लाभ के बारे में भी लोगों से पूछताछ की।  स्थानीय विनोद कुमार ने बताया कि उनको किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित कर कोटेदार की जांच कराने के साथ ही घर-घर सत्यापन कर पात्रों को लाभ देने के निर्देश दिए।

रास्ते में शिवाल मठिया गांव के किनारे मुख्यमार्ग पर ग्रामीणों ने बताया कि गांव के प्रभावित 300 परिवारों को राहत सामग्री नहीं मिली है, इस पर मंत्री ने तत्काल ही अधिकारियों को मदद सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।