अखिलेश यादव के प्रिय पूर्व आईएएस के घर छापेमारी, अरबों की रुपये की सम्‍पत्ति का खुलासा

: खनन मामले में हुई छापेमारी : लखनऊ : अखिलेश यादव के कार्यकाल में हुए खनन घोटाले की परतें लगातार खुल रही हैं। मंगलवार को सीबीआई ने पूर्व आईएसएस अधिकारी सत्‍येंद्र सिंह यादव के ठिकानों पर छापेमारी की। उनके घर से तलाशी के दौरान अरबों रुपये की संपत्ति का पता चला है।

जानकारी के अनुसार कौशांबी जिले के डीएम रहने के दौरान सत्‍येंद्र सिंह यादव ने शासन के ई-टेंडरिंग के आदेश के विपरीत मनमाने तरीके से खनन का पट्टा आवंटित कर दिया था। इस मामले में नौ अन्‍य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

सत्‍येंद्र सिंह यादव अखिलेश यादव के खास सिपहसालारों में शामिल थे। तलाशी के दौरान सीबीआई को सत्‍येंद्र सिंह के पास अरबों की सम्‍पत्ति का पता चला है। सीबीआई ने 10 लाख रुपये नकद, 44 अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, 51 लाख रुपये की सावधि जमा के दस्‍तावेज बरामद किये हैं।

सीबीआई को सत्‍येंद्र सिंह यादव एवं उनके परिजनों के नाम कानपुर, गाजियाबाद और नई दिल्ली में लगभग 36 बैंक खातों का पता चला है। छह लाकरों की चाभियां भी बरामद की गई हैं। लॉकरों में 2.11 करोड़ रुपये के सोने एवं चांदी के जेवरात के साथ एक लाख रुपये की पुरानी करेंसी भी मिली है।