छठ पर रिलीज होगी हिन्दी फिल्म ‘छठ मां का आशीर्वाद’

मदन चौरसिया

: बॉक्स आफिस पर तगड़ा कंपटीशन : मुंबई : इस बार छठ पर नये स्टारकास्ट की हिन्दी फिल्म ‘छठ मां का आशीर्वाद’ रिलीज होने जा रहा है। यह पहला अवसर होगा जब छठ की महत्ता बताने वाली कोई फिल्म रिलीज हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि बॉक्स आफिस पर तगड़ा कंपटीशन होगा और दर्शकों की भारी भीड़ इस फिल्म को देखने के लिये सिनेमाघर में उमड़ेगी। यह फिल्म 8 नवंबर को बिहार और झारखंड तथा नेपाल में रिलीज हो रही है।

इस फिल्म का निर्माण बिहार की सामान्य महिला संजू लक्ष्मण यादव ने किया है। आकाश आनंदी प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस हिन्दी फिल्म ‘छठ मां का आशीर्वाद’ को बनाने का विचार कैसे आया? इस पर संजू लक्ष्मण यादव कहती हैं कि मैं खुद बिहार की राजधानी पटना से हूं और मैं छठ मईया के महिमा को अच्छी तरह से जानती हूं। मेरे उपर छठ मईया का काफी आशीर्वाद है। आज ये पूजा  दुनिया भर में की जाती है, लेकिन मुझे दु:ख होता था जब मैं देखती थी कि छठ मइया पर कोई फिल्म आज तक नहीं बनी। बस यहीं से मेरे विचार में आया कि मैं ‘छठ मां का आशीर्वाद’ फिल्म को बनाउंगी।

इस हिन्दी फिल्म में लक्ष्मण प्रसाद यादव, ज्ञानप्रकाश, मधुश्री शाह, मीनाक्षी पांडे, रिंकी सिंह, रीतू मिश्रा आकाश और महेश भट्ट की मुख्य भूमिका है। साथ ही  इस फिल्म  में आकाश लक्ष्मण यादव, आनंदी लक्ष्मण यादव, कृष्णा मोहन यादव, रानी विनोद सिंह यादव, जूही रामजी यादव, जूली रामजी यादव, संध्या यादव, निशा यादव और बिट्टू शंकर यादव जैसे मजे हुये बाल कलाकारों ने काम किया है। यह फिल्म महिलाओं के साथ साथ बड़ों और बच्चों को भी खूब पसंद आयेगी।

इस फिल्म को निर्देशित किया है लक्ष्मण प्रसाद यादव और  राजनीश त्यागी जी ने, जबकि फिल्म के लेखक हैं लक्ष्मण देव, पुकार यादव, पटकथा पप्पू कुमार  ने तैयार किया है। फिल्म के गीतकार और संगीतकार हैं बसंत पंडित, कैमरामैन हैं ऋषिकेश सिंह। नृत्य निर्देशक हैं संतोष सर्वदेशी, कलानिर्देशक हैं श्यामलाल और संपादन किया है राजेश शाह  अरविन्द त्यागी ने। आकाश आनंदी प्रोडक्शन के बैनर तले सुगिया देवी देव पुकार सिंह प्रस्तुत यह फिल्म 8 नवंबर को रिलीज हो रही है।madan

वरिष्‍ठ पत्रकार मदन चौरसिया की रिपोर्ट. मदन चौरसिया मायाधर्मयुगमायापुरीटर्निंग इंडियापायनियरदैनिक जागरणस्‍वतंत्र भारतआजजनसंदेश टाइम्‍स जैसे संस्‍थानों में लंबे समय तक कार्यरत रहे हैं. इनसे संपर्क 9140617918 के जरिए किया जा सकता है.