गला काट कर की हत्या, दूसरे दिन ही हुआ गिरफ्तार

पीडीडीयू नगर। मुगलसराय कोतवाली क्षेत्रअंतर्गत मलोखर गांव में बीती रात बदरे आलम पुत्र अब्दुल बारी निवासी मलोखर की गला काटकर हुई निर्मम हत्या का पुलिस ने दूसरे दिन ही हत्यारे को गिरफ्तार कर खुलासा कर घटना का पटाक्षेप कर दिया है।

विदित हो कि मूलरूप से मलोखर निवासी बदरे आलम की बीती रात मलोखर गांव में ही एक मकान में गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। जिसकी जानकारी पुलिस को रविवार प्रातः मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर स्थानीय कोतवाल शिवानंद मिश्रा द्वारा इसकी जांच शुरू की गई। जांचोपरांत मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने इक़बाल पुत्र अब्दुल हसन निवासी सतपोखरी को परवेज के किराए के मकान मलोखर गांव से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बदरर आलम अपराधी प्रवृति का आदमी था। वह वाराणसी के आदमपुर थाने में किसी मामले में पकड़ा गया था जो किसी प्रकार भाग कर यहां चला आया और मेरे पास आकर रहने लगा था।

इक़बाल का कहना था कि वह मेहनत मजदूरी कर 2-3 सौ रुपया बमुश्किल कमाकर घर लौटता था तो बदरे आलम दारू मुर्गा में खर्च करा देता था। जिससे उसके सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी थी।उसकी पत्नी अपने बच्चे के साथ मायके चली गयी थी। जब वह बदरे आलम को जाने के लिए कहता था तो वह उसे धमकी देकर कहता था कि कनपट्टी पर गोली मारकर उसकी हत्या कर देगा। वह उससे अजीज आ चुका था। उसने उसकी हत्या का मन बना लिया था।

इसी बीच शनिवार की रात्रि उसका कोई आदमी मलोखर आया जिसे वह पहचानता नहीं था। वह बदरे को उस्ताद बोल रहा था। उसके आने पर बदरे ने इक़बाल से दारू मुर्गा मंगवाया और देर रात तक दारू मुर्गा खाया पिया। लगभग 11 बजे उसका आदमी कहीं चला गया। इसी बीच दोनों सो गए। लगभग एक बजे रात्रि में बदरे आलम पेशाब करने के लिए बाहर गया तो इक़बाल के मुताबिक वह भी उसके पीछे गया कुछ देर बाद बदरे वहीं बाहर में ही सो गया।

मौका देखकर इक़बाल ने उसका गला काट दिया और फरार हो गया। इस बाबत एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए एएसपी देवेंद्र नाथ के निर्देशन ओर सीओ प्रदीप सिंह चंदेल के नेतृत्व में मुगलसराय कोतवाल की टीम को लगाया गया था। मुखबिर की सूचना पर हत्यारे इक़बाल को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू और खून से सने कपड़े बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया है।