गैस प्लांट में हुये ब्लास्ट से दहला इलाका: 3 मजदूरों की हालत गंभीर

इंडियन एयर गैस लिमिटेड में हुआ ब्लास्ट,3 घायल: चंदौली : मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चंधासी स्थित इंडियन एयर गैस लिमिटेड प्लांट में कार्बाइड टैंक चार्ज करते समय अचानक बैक फायर होने से तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया। जिसमें तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें आनन फानन में वाराणसी स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत चिंताजनक बनी हुई है। प्लांट में आक्सीजन और एसिटिलीन गैस सिलिंडर भरकर क्षेत्र में सप्लाई करने का कार्य किया जाता है। फिलहाल पूरे मामले की जांच फायर बिग्रेड की टीम कर रही है। वैसे पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही घटना स्थल की सफाई कर दी गई थी।

घटना बुधवार की अलसुबह की है। जब प्लांट में ऑक्सिजन सिलिंडर की रिफिलिंग के लिए कार्बाइड टैंक को चार्ज करने का काम चल रहा था। उसी दौरान बैक फायर हो गया जिससे तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया।

जिसकी चपेट में आकर प्रयागराज निवासी ऑपरेटर विजय बहादुर,पीडीडीयू नगर,नई बस्ती निवासी राजेश कुमार और अलीनगर थानाक्षेत्र के जलालपुर निवासी शिवराज यादव गंभीर रूप से घायल हो गये।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना के बाद अपने मातहतों के साथ पहुंचे मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुभाष सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हालांकि इस दौरान पहले फायर अधिकारी मीडिया से बात करने से कतरा रहे थे। बाद में उन्होंने बताया कि मामले में गैस बैक होने की वजह से ब्लास्ट हुआ है। मामले की जांच की जा रही हैं और आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए हैं।