गूगल ने लांच की कोरोना वायरस एजुकेशनल वेबसाइट

google

सैन फैंसिस्‍को : अमेरिका की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (google) ने शनिवार को एक एजुकेशनल कोरोना (#corona) वायरस वेबसाइट लॉन्च की। इस नये वेबसाइट में महामारी से सुरक्षा के उपाय तथा इससे जुड़ी आधिकारिक जानकारियां उपलब्‍ध कराई गईं हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोनोवायरस (#coronavirus) के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निमार्ण करेगी, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी।

सर्च इंजन गूगल (google) ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट ‘गूगल डॉट कॉम/कोविड-19’ शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है। इसके माध्यम से कोविड-19 से संबंधित सूचना, सुरक्षा व रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के विषय में जानकारी पा सकते हैं। इस वेबसाइट पर आने के बाद तमाम माध्‍यमों से मिलने वाली आधी अधूरी जानकारी से भी निजात मिलेगी। कोरोना (#corona) वायरस (virus) को लेकर 195 से ज्‍यादा देश दिक्‍कतों का सामना कर रहे हैं।

कोरोना से घबराये नही, सतर्कता ही बचाव का उपाय

कंपनी ने बताया कि अमेरिका में साइट को लॉन्च कर दिया गया है। आने वाले दिनों में इस साइट को अन्‍य भाषाओं एवं देशों में उपलब्ध कराया जायेगा। कोरोना से अधिक संसाधन उपलब्ध होने पर हम वेबसाइट को अपडेट करेंगे। गौरतलब है कि यूरोप में कोविड-19 संक्रमण के चलते पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इटली, स्पेन, फ्रांस, अमेरिका और जर्मनी में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है।