जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त जांच अभियान में परखी स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था

ज्युतिया पर्व के मद्देनजर रेलवे सुरक्षा तंत्र ने चलाया चेकिंग अभियान: डीडीयू जंक्शन: ज्युतिया पर्व को देखते हुये जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर गहन जांच अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।  इस दौरान रेलवे सुरक्षा तंत्र ने लोगों को जागरूक भी किया।

विदित हो कि गत 2007 में ज्युतिया पर्व पर बिहार व आसपास के क्षेत्रों से गंगा स्नान के लिए काशी आयीं महिलाएं वापसी के दौरान स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अचानक प्लेटफॉर्म बदले जाने के और ट्रेन पकड़ने के लिए छोटे उपरीगामी पुल पर पहुंची अधिक भीड़ के बीच पूल टूटने की अफवाह पर हुये भगदड़ के कारण 14 महिलाओं की मौत हो गयी थी, वहीं दर्जनों महिलाएं घायल हो गईं थीं।

जिसके बाद प्रत्येक वर्ष इस पर्व पर विशेष सतर्कता बरती जाती है ताकि उस घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। ज्यूतिया 10 सितंबर को है। इसी के मद्देनजर सोमवार को जीआरपी प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह व आरपीएफ मुगलसराय स्टेशन पोस्ट पर प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने अभियान चलाकर सभी प्लेटफॉर्मो,फुट ओवर ब्रिज,पीएसबी हाल व सर्कुलेटिंग एरिया में विशेष जांच किया।

इस दौरान सुरक्षा के बाबत लोगों को जागरूक किया गया। इस बाबत जीआरपी प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि यह अभियान आगे भी चलता रहेगा।