सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हड़ताल के चलते सभी कार्य ठप

0
157

राजीव गुप्‍ता

नौगढ़। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नियमित व संविदा चिकित्सकों सहित समस्त कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण मंगलवार को चिकित्सकीय कार्य सहित अन्य कार्य पूरी तरह से ठप रहा। इसके चलते मरीजों को जहां भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा वही अन्य कार्य से आये ग्रामीणों को भी बैरंग वापस लौटना पड़ा।

हालांकि इस दौरान सिर्फ चिकित्सकों ने इमरजेंसी सेवा बहाल रखी थी। बताया जाता है कि नियमित कर्मचारी जहां अपनी पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर हड़ताल पर रहे वहीं संविदा कर्मचारी भी सामान्य वेतन सामान्य कार्य को लेकर पूरी तरह से चिकित्सकीय व अन्य कार्य को ठप कर दी। जिसके चलते दूरदराज क्षेत्रों से आए मरीजों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड खुला रहा जहां सिर्फ इमरजेंसी रोगियों का इलाज किया जा रहा था।

इमरजेंसी के अलावा अन्य रोगियों को बिना इलाज कराए घंटों इंतजार के बाद वापस जाना पड़ा। कर्मचारियों की इस कारगुजारी को लेकर आम नागरिकों में भारी रोष व्याप्त था। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि संविदा कर्मी अपने समान वेतन एवं सामान्य कार्य की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं वहीं नियमित कर्मचारी भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज हड़ताल पर है।

चंदौली से राजीव गुप्‍ता की रिपोर्ट.