मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि घोषणा पत्र को योगी जी और उनके टीम ने 90 प्रतिशत से ज्यादा वादों को पूरा किया: शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने करीब 32 मिनट के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 17 बार नाम लिया और मुक्त कंठ से तारीफ की। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा काम अगर योगी सरकार ने किया है, तो माफियाओं से उत्तर प्रदेश को मुक्ति दिलाने का काम किया है। सारे पैरा मीटर में उत्तर प्रदेश में भयंकर सुधार करने का काम योगी आदित्यनाथ जी ने किया है। यूपी के युवाओं को पढ़ाने की व्यवस्था, नई पीढ़ी तैयार करने की व्यवस्था योगी आदित्यनाथ ने की है।

यह बातें उन्होंने शुक्रवार को भाजपा के सदस्यता कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान कहीं। कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के डिफेन्स एक्सपो ग्राउंड में किया गया था। इस दौरान उन्होंने मेरा परिवार, भाजपा परिवार अभियान की भी शुरूआत की। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ ने जो सरकार चलाई, वह सरकार यूपी के हर गरीब-गुरबे यूपी के युवा के लिए चली है। यूपी के महिला, दलित, पिछड़े और आदिवासियों के लिए चली है।

उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि 2017 में भी सैकड़ों रथ निकले थे, लोक संपर्क हुआ था और उसके बाद घोषणा पत्र जारी हुआ था। आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारे घोषणा पत्र को देख लीजिए, योगी जी और उनके टीम ने 90 प्रतिशत से ज्यादा वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मैं हिसाब कर के आया हूं, क्योंकि मुझे जवाब देना था, घोषणा पत्र मैंने ही जारी किया था। उसका 90 प्रतिशत वादा योगी जी ने पूरा कर दिया है। योगी जी, अभी दो महीना बाकी है, जितना हो सके, शत प्रतिशत की ओर ले जाईए, जनता मानेगी कि भाजपा जो कहती है, वह करती है।

परिवर्तन केवल और केवल भाजपा कर सकती है: शाह
उन्होंने कहा कि परिवर्तन केवल और केवल भाजपा कर सकती है। मोदी जी ने इतने विशाल प्रदेश के अंदर हर घर में बिजली पहुंचाने का काम किया है। हर गरीब के घर में शौचालय और बिजली पहुंचाने का काम समाप्त हो गया है। 10 करोड़ लोगों को घर देने का 2022 दिसंबर के पहले लक्ष्य रखा है, वह भी पूरा हो जाएगा। देश के 60 करोड़ लोगों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्चा आज नरेंद्र मोदी और योगी सरकार दे रही है।

उत्तर प्रदेश और देश में बहुत बड़ा परिवर्तन नरेंद्र मोदी और योगी सरकार ने किया
उन्होंने कहा कि अब हर घर में नल से जल पहुंचाने का संकल्प लिया है, यूपी में वह योजना भी द्रुत गति से चालू है। मुझे विश्वास है कि 2022 में फिर से हम तीन सौ पार करने वाले हैं और योगी जी के नेतृत्व में नल से जल की योजना भी यहां समाप्त होकर रहेगी। बहुत बड़ा परिवर्तन उत्तर प्रदेश और देश के अंदर नरेंद्र मोदी और योगी सरकार ने करने का काम किया है।

शाह ने 32 मिनट में 17 बार लिया सीएम योगी का नाम, मुक्त कंठ से की तारीफ

योगी जी ने कोरोना का प्रबंधन से ढेर सारे मौतों को रोकने का किया काम: शाह
उन्होंने कहा कि कोरोना में हम सबको चिंता थी कि यूपी में क्या होगा? यूपी कहने को तो एक प्रदेश है, लेकिन यूपी की पूरे यूरोप जितनी आबादी है। 22 करोड़ के प्रदेश में कोरोना को कैसे संभालेंगे? 22 करोड़ के प्रदेश में योगी जी ने जिस प्रकार से कोरोना का प्रबंधन किया। ढेर सारे मौतों को रोकने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है।

मोदी और योगी के नेतृत्व में विकास करने का माद्दा: शाह
उन्होंने कहा कि आपने सपा और बसपा का भी शासन देखा है और अब आपने भाजपा और योगी आदित्यनाथ का भी शासन देखा है। सपा, बसपा, कांग्रेस ये परिवारवादी पार्टियां हैं, ये 22 करोड़ के सूबे में सबका कल्याण नहीं कर सकतीं। केवल और केवल भाजपा ही नरेंद्र मोदी जी के और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों का विकास करने का माद्दा रखती है।

योगी जी को फिर से मुख्यमंत्री बनाइए, यूपी को देश का नंबर वन राज्य बना देंगे: शाह
उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव 2024 में जो जीतना है, उसकी नींव डालने का काम उत्तर प्रदेश का 2022 का विधानसभा चुनाव करने वाला है। मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है, तो 2022 में फिर एक बार योगी जी को मुख्यमंत्री बनाना पड़ेगा। देश का विकास, उत्तर प्रदेश के विकास बिना नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मोदी जी को एक और मौका दीजिए, योगी जी को फिर से मुख्यमंत्री बना दीजिए। हम उत्तर प्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाकर आपको वापस देंगे।