आईजी वाराणसी ने नक्सल क्षेत्र नौगढ़ का दौरा कर दिए आवश्यक निर्देश

चंदौली। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सुरक्षा व व्यवस्था की दृष्टि से बुधवार अपराह्न वाराणसी परिक्षेत्र विजय सिंह मीणा ने नौगढ़ थाना के कार्यालय व परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन वीरेंद्र यादव,असिस्टेंट कमाण्डेंट सीआरपीएफ, क्षेत्राधिकारी नौगढ नीरज सिंह के साथ संयुक्त रुप से पर्याप्त पुलिस,पीएसी तथा सीआरपीएफ बल के साथ नक्सल प्रभावित थाना नौगढ व चकरघट्टा क्षेत्र के गहिला, जमसोत, औरवाटाॅड, देवरी, नोनवट, चन्द्रप्रभा आदि गावों तथा पोलिगं बूथों का निरीक्षण एवं एरिया डोमिनेशन किया।
इस दौरान वहाँ के लोगों से पूछताछ कर अभिसूचनाओं का संकलन भी किया।  उन्होंने गांव के लोगों से अन्य सम्बन्धित विषयों पर बातचीत कर जानकारी ली। आईजी ने नक्सल क्षेत्र के लोगों से वार्ता के दौरान निर्भीक होकर मतदान करने तथा किसी भी तरह की नक्सल गतिविधि या अन्य जानकारी होने पर तत्काल इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को देने के लिए कहा। उन्होनें लोगों को भरोसा दिलाया कि पुलिस हमेशा उनकी सुरक्षा तथा सहायतार्थ मौजूद रहेगी।