अन्तरप्रान्तीय बैठक कर कमिश्नर ने लोकसभा चुनाव 2019 की बनायी रणनीति

चंदौली। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बुधवार को चंदौली में मंडलायुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल ने चंदौली व गाजीपुर के साथ ही बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ अन्तरप्रान्तीय समन्वय बैठक की।
  विदित हो कि चंदौली व गाजीपुर से बिहार प्रांत की सीमाएं लगी हुई हैं। इसके दृष्टिगत निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए इन जिलों के अधिकारियों ने मंडलायुक्त के सामने सूचनाओं का आदान प्रदान किया।
 यूपी बिहार बॉर्डर पर चेक पॉइंट बनाने का दिया निर्देश
इसके अलावा सीमा पर किन जगहों पर चेक प्वाइंट बनाये जायें, जिससे अबैध शराब व नगदी ले जाने पर रोक लगाई जा सके, इसपर विस्तार से चर्चा हुई।मंडलायुक्त ने बैठक में आये सभी अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन हेतु शराब ,कैश,असलहे व अपराधियो पर नजर रखने के लिए संयुक्त टीम गठित करने का निर्देश दिया।
नक्सल प्रभावित क्षेत्र पर विशेष अभियान चलाने का निर्देश
इसके साथ ही उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष काम्बिंग अभियान चलाकर लोगों को निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित करने का भी निर्देश दिया।
अवांछनीय तत्वों पर निगरानी के दिये निर्देश
बैठक में आये पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से चुनाव संपन्न कराने हेतु अवांछनीय तत्वों पर भी नजर बनाए रखनी पड़ेगी। उन्होंने नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में विशेष एहतियात बरतने का भी निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिया।