बेवफाई के बाद प्रवीण भारद्वाज लाये हैं ‘जब याद आई’, यूट्यूब पर छाए

: लगभग 800 सुपर हिट मेलोडियस गाना दे चुके हैं : मुंबई : बिपाशा बसु स्‍टारर फिल्‍म गुनाह में ‘हमने तुमको दिल से दे दिया’ ट्रैक से चर्चा में आये लिरिस्टि प्रवीण भारद्वाज एक बार फिर से म्‍यूजिक लवर्स के सामने अपने गानों का अलबम लेकर हाजिर हैं। प्रवीण लिरिस्टि के अलावा म्‍यूजिशियन और सिंगर की भूमिका में अलबम ‘तेरी बेवफाई’ लेकर आये हैं, जिसके अब तक तीन गाने ‘बेवफाई’, ‘फिर बेवफाई’ और ‘बेवफाई का आलम’ म्‍यूजिक लवर्स को खूब पसंद आयी।

इसी अलबम के जरिये प्रवीण एक और प्‍यारा सा गाना ‘जब तेरी याद’ लेकर आये हैं। यह गाना भी म्‍यूजिक लवर्स को खूब पसंद आ रही है। कवर सौंग थीम पर इस गाने की मेकिंग की गई है, जो यू-ट्यूब पर लोगों को खूब भा रही है। प्रवीण ‘जब तेरी याद’ में भी अपनी उम्‍दा गीत और लाजवाब संगीत से श्रोताओं को आकर्षित कर रहे हैं। इस गाने को अभिषेक श्रीवास्‍तव ने डायरेक्‍ट किया है।

भारतीय सिनेमा में 125 फिल्‍मों में तकरीबन 800 सुपर हिट मेलोडियस गाना देने वाले प्रवीण के अनुसार, बेवफाई अलबम को जिस तर‍ह म्‍यूजिक लवर्स का सपोर्ट मिला है, उससे वे काफी खुश हैं। उन्‍होंने क‍हा कि मैंने कई फिल्मों और अलबमों के लिए गाने लिखे, मगर मेरा यह अलबम उन सबसे अलग और नया है, जो यूथ को लुभा रही है। वे मेरे गाने पसंद कर रहे हैं, इससे ज्‍यादा खुशी की बात मेरे लिए कुछ हो नहीं सकती।

‘जब तेरी याद’ गाने को भी मैंने वर्तमान सिचुएशन के अनुसार कंपोज किया, जो उम्‍मीद से ज्‍यादा अच्‍छा लगा रहा है और लोगों को पसंद भी आ रहा है। उन्‍होंने अपने इस कंसेप्‍ट हो लेकर बताया कि दुनिया भर में म्‍यूजिक सीरीज का चलन रहा है। भारतीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री भी इससे अछूता नहीं रहा है। हालांकि इन दिनों म्‍यूजिक सीरीज की परंपरा थोड़ी थम सी गई है, जिसे मैं फिर से गति देने की कोशिश कर रहा हूं।

मेरा ध्‍येय है कि इस चलन को मैं फिर से अपने इंडस्‍ट्री में स्‍थापित कर सकूं, क्‍योंकि लोगों को ये पसंद आ रहे हैं। तभी तो यू-ट्यूब पर इतना अच्‍छा रेस्‍पांस मिल रहा है। भले तकनीक के कारण चीजें तेजी से बदली हैं। मगर आज भी अच्‍छी चीजों को श्रोता एप्रीसिएट करते हैं। बता दें कि ‘जब तेरी याद’ को सौरव सूर्यवंशी के स्‍टूडिया रेमिक्‍स स्‍टूडियो मिक्‍स में पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम फिनिक्‍स ब्रोज डिजाइन द्वारा किया गया है।

वरिष्‍ठ पत्रकार मदन चौरसिया की रिपोर्ट. मदन चौरसिया मायाधर्मयुगमायापुरीटर्निंग इंडियापायनियरदैनिक जागरणस्‍वतंत्र भारतआजजनसंदेश टाइम्‍स जैसे संस्‍थानों में लंबे समय तक कार्यरत रहे हैं. फिल्‍म पत्रकारिता में महारत रखते हैं.