यूपी में आप सांसद संजय ने शुरू की जन अधिकार पदयात्रा

आप
अजय मिश्र

लखनऊ। यूपी भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ प्रदेश भर में जनजागरण करने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी (आप पार्टी) के यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जनाधिकार पद यात्रा शुरू कर दी है। यह पदयात्रा मंगलवार को वाराणसी के भारत माता मंदिर से शुरू हुई।

गुरुवार को पदयात्रा जौनपुर जनपद के खुज्जी से शरू हुई और आजमगढ़ जनपद के लालगंज में जनसभा कर रात्रि में विश्राम हुआ। यात्रा से पहले वाराणसी में रैली का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, सपा चिन्तक रघु ठाकुर, अपना दल से पल्लवी पटेल सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेता एकजुट होकर भाजपा को आड़े हाथों लिया। सांसद संजय सिंह ने कहा कि जन अधिकार यात्रा का मकसद वंचितों को उनका हक दिलाना है।

केंद्र और राज्य में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार है इसके बाबजूद भी प्रदेश की हालत पूर्व सरकारों से भी ज्यादा बदतर हो गई है। किसान गरीबी, बुखमरी और लाचारी के कारण आत्महत्या करने को मजबूर है और योगी सरकार कर्जमाफी के नाम पर एक रुपया, दो रुपया की चेक देकर किसानों के साथ क्रूर मजाक कर रही है।

शिक्षामित्रों व आंगनवाडी महिला कार्यकर्ताओं के नियमतिकरण, महिला सुरक्षा, ध्वस्त कानून व्यवस्था, बुनकरों की बदहाली, पुरानी पेंशन की बहाली, पवित्र गंगा की दुर्गति जैसे कई मुद्दों पर जनाधिकार पदयात्रा के माध्यम से सरकार से सवाल कर है। सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि देश में अघोषित आपातकाल लगा हुआ है। मोदी की तानाशाही चल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी का कार्यकाल इतिहास के पन्नों में काले अक्षरों से लिखा जायेगा। आप प्रदेश प्रवक्ता महेन्द्र सिंह ने बताया कि  इस पदयात्रा में अधा प्रान्त की अध्यक्षा ब्रजकुमारी, पूर्वांचल प्रांत के अध्यक्ष संजीव सिंह, अनीता सिंह, सत्येन्द्र तिवारी, बृजेश तिवारी, प्रीतपाल सलूजा प्रमुख रूप से शामिल हैं।

अजय मिश्र की रिपोर्ट