झाड़ी में बनी झोपड़ी में बनता था असलहा : पुलिस ने तीन असलहे व असलहा बनाने के उपकरण के साथ एक को किया गिरफ्तार

0
6

बागीचे की झाड़ी में बनी झोपड़ी में चल रहे अवैध असलहा कारखाना का पुलिस ने किया भंडाफोड़: चंदौली : बलुआ थाने की पुलिस ने मंगलवार को थानाक्षेत्र के पपौरा गांव स्थित एक बगीचे की झाड़ियों में बने झोपड़ी से असलहा बनाने के चल रहे अवैध कारोबार का भंडाफोड़ करते हुये निर्मित व अर्ध निर्मित असलहे,असलहा बनाने के सामान व उपकरण के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जनपद में अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाए जाने के उद्देश्य से एसपी हेमंत कुटियाल के निर्देश पर लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

जिस क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद व क्षेत्रधिकारी सकलडीहा भवनेश चिकारा के मार्गदर्शन पर एसआई शिवानंद वर्मा व प्रशांत कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ चहनियां चौराहे पर वाहनों की जांच कर रहे थे।

इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि पपौरा गांव के एक बगीचे के बीच झाड़ियों में बने झोपड़ी में असलहे का निर्माण किया जाता है।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घेरेबंदी करनी शुरू कर दी। पुलिस को देख झोपड़ी में असलहा निर्माण कार्य मे लगा एक व्यक्ति भागने लगा जिसे पुलिस के जवानों ने दौड़ाकर पकड़ लिया।

तत्पचात झोपड़ी में से निर्मित 1 अदद रिवॉल्वर,2 अदद तमंचा,अवैध असलहा बनाने के उपकरण व सामग्री बरामद किये गए।

पुलिस ने बरामद अवैध असलहे व हिरासत में लिए व्यक्ति को थाने लाकर इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी।

थाने में पुछताछ के दौरान हिरासत में लिए व्यक्ति ने अपना नाम अरबिंद यादव पुत्र रामअवध यादव ग्राम महगांव,थाना बलुआ जनपद चन्दौली बताया।पुलिस ने उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम में दोनों एसआई के अतिरिक्त कॉन्स्टेबल शिवपूजन निषाद,मोहित शर्मा व अरुण गिरी शामिल रहे।