जिन्ना पर भारी पड़े यूपी के गन्ना किसान : प्रियंका

Jinna

अजय मिश्र

लखनऊ। अखिल भारतीय कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने उपचुनावों में लगातार हार रही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में गन्ना किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज कर जिन्ना का नाम जपना भाजपा को भारी पड़ा। लगातार उपचुनावों में हार रही भाजपा की स्थिति देखकर समझ आ रहा कि यह लोग वायदा तोड़ने वाले हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रवक्ताओं की लिखित प्रवेश परीक्षा के बाद मीडिया से बातचीत में यह बातें कही। उन्होंने कहा कि पारसौल के बाद जमीन अधिग्रहण पर जो रणनीति तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तय की थी और जो कानून बनाया उसका सभी ने स्वागत किया था पर बड़े-बड़े वायदे करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आते ही वह जमीन अधिग्रहण बिल ही बदल दिया।

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे मोदी को जनता सत्ता से बाहर कर हिसाब लेगी। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले को लेकर गुजरात में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अजय सिंह विष्टï ने भी नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर किसानों के बकाये के भुगतान व गन्ना किसानों के भुगतान की बात कही थी जो आज तक नहीं हो सकी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मगहर दौरे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही नरेन्द्र मोदी को सब याद आते हैं। उन्होंने मौकापरस्त याद बताते हुए कहा कि जम्मू व उन्नाव में हुए दुराचार कांड में विधायकों को निकालने के बजाय बचाया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने महिलाओं की सुरक्षा के मामले पर भी प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

बीजेपी को शिकस्त देना हमारा मकसद : बब्बर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल को घुमाते हुए कहा कि इस मामले पर हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व जो निर्णय लेगा हमें मान्य है। श्री बब्बर ने कहा कि  २०१७ विधानसभा चुनाव में हमने प्रयोग किया था, हमारा मकसद बीजेपी को शिकस्त देना था पर हम उस मकसद में सफल नहीं हो सके। श्री बब्बर ने कहा कि कभी-कभी जीतने के लिए आगे ही नहीं दो कदम पीछे भी जाना होता है।

अजय मिश्र की रिपोर्ट