खुद को जोकर बताने वाले योगी के मंत्री ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

योगीजी

संजीव कुमार

: कहा – कुछ अधिकारी पद और प्रमोशन के लिए कर रहे मुठभेड़ : बलिया : योगी सरकार को उनके अपने ही मंत्री क‍टघरे में खड़ा कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस को अपराधियों को ठिकाने लगाने की खुली छूट दे रखी है तो दूसरी तरफ उनके एक कैबिनेट मंत्री प्रदेश में हो रहे एनकाउंटरों पर बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। विपक्षी पार्टियों के साथ उनके अपने ही मंत्री द्वारा इस पर सवाल उठाना सरकार को कटघरे में खड़ा करता है।

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने  दावा किया कि प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर में कुछ अधिकारी नाम और प्रमोशन के लिए ऐसा कर रहे हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि कुछ एनकाउंटर सही हैं तो कुछ पद और प्रमोशन के लिए पुलिस अधिकारी कर रहे हैं। श्री राजभर अपनी सरकार को इससे पहले भी घेरते रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि सहयोगी सुहेलदेव पार्टी के कोटे से कैबिनेट मंत्री बने ओम प्रकाश राजभर शुरू से ही सरकार को असहज स्थिति में डालते रहे हैं। इस बार एनकाउंटर पर सवाल उठाने के साथ ही उन्‍होंने सरकार में अपनी भूमिका जोकर की बताई। कहा कि कोई भी ड्रामा या सिनेमा जोकर के बिना हिट नहीं होता है। उन्‍हें भी सरकार को जोकर समझा जाए।

मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ब्रह्मास्त्र बनाने की बात बताई, जिसमें पिछड़ा अति पिछड़ा और दलित और अति दलित को जोड़कर ब्रहमास्‍त्र बनाने का उपाय बताया। श्री राजभर ने दावा किया कि आजादी के बाद सभी पार्टियां पिछड़ी और दलित को कीड़ों-मकोड़ों की तरह देखती हैं। खुद को शोले का गब्‍बर बताते हुए मंत्री ने अपराधी सुनील राठी को भगवान बताने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह  को इशारों  ही इशारों में उसकी पूजा करने की नसीहत दे डाली।

बलिया से संजीव कुमार बाबा की रिपोर्ट.