मेट्रो के पहले दिन ही दिखा लोगों में उत्साह, उमड़ी भीड़

0
251

लखनऊ। मेट्रो के व्यावसायिक उद्घाटन के दिन, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सी०सी०एस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक किया सफर। वहीं शहरवासियों ने भी अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिये पब्लिक ट्रांसपोर्ट व स्वंय का वाहन न इस्तेमाल कर मेट्रों से सफर का आनंद उठाया।

शनिवार को जब मैट्रों का सफर एयर पोर्ट से मुंशीपुलिया तक के आम लोगों के लिये शुरू हुआ तब लोगों में मेट्रो को देखने व चलने की उत्साह देखते ही बन रहा था। जिसके परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में लोगों ने मेट्रो से सफर किया और कहा कि वह इसे निरंतर जारी रखना चाहेंगे। उनके लिये मेट्रो सफर किफायती और आराम देह है। तथा प्रदूषण व ट्राफिक जाम से मुक्ति देने वाला है।

मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने स्वास्थ्य मंत्री को सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर बने विधान सभा का सुंदर चित्र भी दिखाया व कॉफी टेबल बुक भी भेंट की।

प्रबंध निदेशक ने स्वास्थ्य मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री की यात्रा से कई अन्य लोगों को इस सुंदर और आरामदायक मेट्रो प्रणाली का उपयोग करने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने आगे कहा कि सार्वजनिक परिवहन जैसे लखनऊ मेट्रो का नियमित उपयोग लखनऊ जैसे शहर की यातायात व प्रदुषण की समस्या को कम करने के लिए सक्षम है।