भाजपा ने मनाया पीएम मोदी का जन्‍मदिन, सेवा सप्‍ताह की शुरुआत हुई

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर सोमवार को पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सामाजिक संगठनों ने उत्साहपूवर्क अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर मोदी के दीर्घायु होने की कामना की। नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पार्टी के ‘सेवा सप्ताह’ के विशेष अभियान की भी आज से शुरुआत हुई। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पुरोहित समाज द्वारा हवन-पूजन किया गया और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मिष्ठान वितरित कर पीएम के जन्मदिन को उल्लासपूर्वक ढंग से मनाया गया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा.  महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने वाले जनतपस्वी युग पुरूष नरेन्द्र मोदी जी दीर्घायु हों। डा. पाण्डेय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वस्थ्य एवं दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना की।

पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज पुरोहित समाज के द्वारा हवन पूजन का आयोजन कर नरेन्द्र मोदी के दीर्घायु होने की कामना की गई। पुरोहित समाज के आचार्य राममोहन शुक्ल, डा. विपिन कुमार पाण्डेय, डा. शिव प्रसाद, पं. शिवराम अवस्थी, पं. संदीप मिश्रा, डा. वाचस्पति द्विवेदी, डा. संजय शुक्ला व डा. प्रशांत तिवारी ने हवन-पूजन कर मोदी के स्वस्थ्य और लम्बी आयु की कामना की।

इस अवसर पर उपस्थित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकताओं ने मिष्ठान वितरण कर खुशी का इजहार किया और उत्साहपूर्वक प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, डा. समीर सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह प्रभारी चौधरी लक्ष्मण सिंह, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह, अशोक तिवारी, प्रो. श्यामनन्दन सिंह, शिव कुमार पाठक, राजकुमार, भानु प्रताप सिंह, अविनाश त्रिवेदी, अशोक पाण्डेय, डा. ऋषि, कर्नल दयाशंकर व अतुल दीक्षित सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी व बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उपस्थित रहकर नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया और उनके दीर्घायु होने की कामना की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर आज पूरे प्रदेश में पार्टी द्वारा सेवा सप्ताह के विशेष अभियान की भी शुरुआत भी की गई। पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर तक चलने वाले सेवा सप्ताह के विशेष अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता गांव और शहरों की मलिन बस्तियों में मेडिकल कैम्प लगायेंगे तथा अन्य सेवा के कार्य भी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किये जायेंगे।

नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को आज पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक मनाया। प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित किये और वृक्षारोपण व स्वच्छता अभियान भी चलाया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहीं आतिशबाजी की तो कहीं केक काटकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया। कई स्थानों पर हवन-पूजन कर मोदी  का जन्मदिन मनाया गया।