चंदौली में मुंशी हत्याकांड का हुआ खुलासा, हत्यारा गिरफ्तार

: एडिशनल एसपी प्रेमचंद ने दी पूरे घटना की जानकारी : चंदौली : बलुआ थाना क्षेत्र के पलिया गांव के फील्ड में दो दिन पूर्व हुई मुंशी सोनकर हत्याकांड का बलुआ पुलिस ने सोमवार खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस लाइन में सोमवार की दोपहर आयोजित प्रेस वार्ता में एडिशनल एसपी प्रेमचंद ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि पकड़ा गया अभियुक्त पूछताछ में बताया हैं कि मुंशी से पैसे बकाया मांगने पर मारता-पीटता था। इस पर वाराणसी के रोहनियां निवासी मुलायम यादव, रोहित यादव जौनपुर के भिक्खू यादव के साथ मिलकर उसने हत्या की योजना बनाई।

मुलायम के मोबाइल से मुंशी को फोन कर तमंचा खरीदने का लालच दिया। मुंशी ने अगले दिन सुबह घर पर बुलाया था। रोहित के साथ बाइक से मुंशी के घर पहुंचे। उसे मोबाइल में पिस्टल की फोटो दिखाई और 25 हज़ार में सौदा तय हुआ। इसके बाद गंगा नदी के पास मिठाई की दुकान पर बाइक खड़ा कर मुंशी को ब्रेजा कार से बलुआ स्थित बैंक ऑफ़ बड़ोदरा एटीएम पहुंचे। जहां रोहित ने एटीएम से 10 हज़ार रुपए निकाले। इसके बाद शराब खरीदा और गंगा पार पोल्ट्री फार्म में पहुंचे। यहां मुलायम और भिक्खू पहले से ही मौजूद थे।

पांचों ने वहीं बैठ कर एक साथ शराब पी। मुंशी थोड़ी देर बाद उठकर जाने लगा तो चारों ने उसे मरना पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद कमरे में बंद कर दिया। उसे अचेत करने के बाद हाथ पैर बांधकर मुंशी को उसी के कार के डिग्गी में लाद दिया। कार से लेकर मारूफपुर होते हुए पलिया पहुंचे जहां गांव के फील्ड में कार खड़ी करके मुंशी को बाहर निकाला और मुलायम ने ईट से मुंशी के सिर व चेहरे पर कई वार किया। इसके बाद उसके शरीर पर तीन से चार बार कार को चढ़ा दी। जब तक उसकी मौत हो गई तो सभी फरार हो गए।