नहीं रहे भारतरत्‍न  अटल, लंबी बीमारी के बाद एम्‍स में हुआ निधन

: पूरा देश हुआ शोकाकुल : नयी दिल्ली : भारतरत्‍न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एवं भाजपा के दिग्‍गज नेता अटल बिहारी बाजपेयी का निधन हो गया है। गुरुवार की शाम एम्‍स प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी कर अटल बिहारी बाजपेयी के निधन की सूचना दी गई। उन्‍होंने 5 बजकर 5 मिनट पर आखिरी सांस ली। श्री बाजपेयी के निधन के बाद पूरा देश शोकाकुल हो गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले 30 से ज्‍यादा घंटे तक उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया था। एम्‍स में उन्‍हें देखने पीएम नरेंद्र मोदी से लगायत भाजपा और दूसरे दलों के तमाम दिग्‍गज नेता पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री के स्‍वा‍स्‍थ्‍य को लेकर पूरा देश चिंतित था।

अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 9 हफ्तों से एम्स में भर्ती थे। श्री बाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश के नेताओं का दिल्‍ली में जुटना शुरू हो गया है। भाजपा ने अपने राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को भी आगे लिए टाल दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देखने पीएम मोदी के अलावा तमाम केंद्रीय मंत्री भी अस्‍पताल पहुंचे थे।

श्री बाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके समर्थक और प्रशंसक उनकी लंबी आयु के लिए दुआएं कर रहे थे, लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। सरकार ने श्री बाजपेयी के निधन के बाद सुरक्षा व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद कर दिया है।