मोदी को रोकने के लिए हो रहे नापाक गठबंधन : रामलाल

: प्रदेश की योगी सरकार भी लगातार जन अपेक्षाओं के अनुरूप काम कर रही है – डा. पांडेय : बूथ स्तर तक पार्टी संगठन को मजबूत करना होगा – बंसल : लखनऊ : अवध क्षेत्र कार्यसमिति की प्रथम बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल ने कहा कि मोदी सरकार की पहचान दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने, सीमाओं को सुरक्षित रखने और गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की छवि एक सशक्‍त राष्ट्र के रूप  में उभरी है। केन्द्र सरकार ने देश में गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं बनाकर उन्हें लागू किया है।

उन्होंने लोकसभा के आगामी चुनावों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता की भूमिका महत्वपूर्ण है। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का यह दायित्व है कि वह अपने-अपने बूथों पर पार्टी को विजय बनाये। राष्ट्रीय महामंत्री ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को एक बार फिर सत्ता में आने  से रोकने के लिए कई नापाक गठबंधन हो रहे हैं, लेकिन हमें इन अवसरवादी दलों से भयभीत होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जनता इन दलों का सारा सच जानती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे लोकसभा के आगामी चुनाव में 73 को लक्ष्य मानकर अभी से चुनावी तैयारियों में योजना पूर्वक जुट जायें।

प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने बैठक में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों जिलाध्यक्षों व अन्य वरिष्ठ नेताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत का गौरव पूरे विश्व में बढ़ाया है। मोदीजी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार ने जन कल्याण के लिए कई योजनाओं को लागू कर गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर काम किया है। प्रदेश की योगी सरकार भी लगातार जन अपेक्षाओं के अनुरूप काम कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि अब हम सबका यह दायित्व बनता है कि मोदी-योगी सरकार द्वारा जनहित में किये गये फैसलों को लेकर जनता के बीच जायें और उन्हें देश की प्रगति सुशासन के पथ पर और आगे ले जाने के लिए भाजपा के साथ जोड़ने का काम करें। 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत पार्टी कार्यकर्ताओं के किये गये परिश्रम का ही परिणाम है। भाजपा के पास कार्यकर्ताओं की एक बड़ी पूंजी है। जिनके बल पर हम एक बार फिर 2019 लोकसभा के चुनाव में विजय हासिल करेंगे।

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने क्षेत्र समिति की बैठक में संगठनात्मक योजना रचना पर चर्चा करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाओं को ध्यान में रखते हुए बूथ स्तर तक पार्टी संगठन को मजबूत करने के काम में हमें अभी से जुट जाना चाहिए। प्रत्येक बूथ पर पार्टी की बूथ ईकाई का गठन करते हुए इसमें समाज के सभी जाति-वर्ग के लोग सम्मिलित हो, ऐसा प्रयास हमें करना चाहिए।

उन्होंने कहा मतदाता सूची में नये मतदाताओं का नाम दर्ज कराने के लिए भी हमें योजना पूर्वक जुटना होगा। श्री बंसल ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनहित में किये गये कार्यों से पूरे देश में भाजपा पर जनता का भरोसा बढ़ा है। हमें समाज के सभी वर्गों के लोगों से सम्पर्क संवाद स्थापित कर उन्हें पार्टी के साथ जोड़कर लोकसभा चुनाव में विजयी होने की तैयारी करनी चाहिए।

क्षेत्रीय कार्य समिति की बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्युम्न जी, प्रदेश उपाध्यक्ष/प्रभारी अवध  क्षेत्र जेपीएस राठौर, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, मीडया प्रभारी राजेश मिश्रा डाक्टर, सह मीडिया प्रभारी सतवीर सिंह राजू, महामंत्री नीरज सिंह, दिनेश तिवारी, राजकिशोर रावत, उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा, श्वेता सिंह, सरोज कुमारी,अवनीश सिंह, गोविन्द मिश्रा, अल्का मिश्रा, मंत्री जितेन्द्र सिंह, संजय गुप्ता, श्रीमती जयति श्रीवास्तव, त्रंयबक तिवारी, श्रीकृष्ण लोधी, श्रीमती किरन अग्रवाल, रमापति मौर्या, कोषाध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव, मोर्चा/प्रकोष्ठ/विभाग/प्रकल्प आदि क्षेत्रीय पदाधिकारी मौजूद रहे।