सुदीप-आलोक का ग़ज़ल सिंगल मुंबई में हुआ रिलीज़

: ‘नूर’ के साथ जुड़ी हैं कई नई बातें :  मुंबई : नए दौर के ग़ज़ल-गायक सुदीप बनर्जी और कवि-पत्रकार आलोक श्रीवास्तव का नया ग़ज़ल सिंगल ‘नूर’ मुंबई में रिलीज़ हुआ. ए ग्रांड ग़ज़ल फ़ेस्टिवल ‘ख़ज़ाना’ में इस एलबम को ग़ज़ल-सम्राट पंकज उधास, तलत अज़ीज़ और गायिका रेखा भारद्वाज ने रिलीज़ किया.

सिंगल-ट्रैक एलबम के इस दौर में ‘नूर’ को सुदीप बनर्जी की पहली, लेकिन कामयाब कोशिश माना जा रहा है. साथ ही इसके वीडियो में पहली बार जानी-मानी टीवी-एंकर ऋचा अनिरुद्ध भी नज़र आएँगी. ‘नूर’ को सुदीप बनर्जी ने कंपोज़ किया है. एलबम में सितार की ख़ास तारीफ़ हो रही है जो फ़तेह अली ख़ान ने बजाया है और तबले पर उनका साथ अमित चौबे ने दिया है.

वीडियो के डीओपी इन्नी सिंह हैं, बतौर डीओपी इन्नी का भी यह पहला एलबम है. हंगामा म्यूज़िक-आर्टीस्ट अलाउड से रिलीज़ यह एलबम सभी म्यूज़िक-एप्स पर उपलब्ध है. अपने रिलीज के साथ ही यह सिंगल-ट्रैक एलबम धूम मचा रहा है। सुदीप की गायकी और आलोक श्रीवास्‍तव की गजल का जादू लोगों के सिर चढ़ने लगा है.

गौरतलब है कि इंडिया टीवी, आजतक, दैनिक भास्‍कर, दूरदर्शन जैसे संस्‍थानों में लंबे समय तक पत्रकारिता कर चुके आलोक श्रीवास्‍तव काके शब्‍दों की बाजीगरी में महारत हासिल है. रिश्‍तों को जिंदादिली से जीने वाले आलोक श्रीवास्‍तव की गजलें उनके मिजाज को बयां करती हैं. नूर भी इनकी उम्‍दा शायरी का नमूना है.

आलोक श्रीवास्‍तव की गजलों में एक ताजगी और रवानी नजर आती है. कश्‍मीर पर लिखे गए इनके गजल को दिवंगत गजल सम्राट जगजीत सिंह अपनी मखमली आवाज में लयबद्ध कर चुके हैं. आलोक श्रीवास्‍तव की एक गजल संग्रह आमीन भी प्रकाशित हो चुकी है. आलोक को तमाम पुरस्‍कारों से भी नवाजा जा चुका है.