पंचायत चुनाव से पहले पुलिस मुख्यालय से जारी हुआ आदेश, पुलिस कर्मचारियों के होएंगे ट्रांसफर

मध्य प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस मुख्यालय ने 3 नवंबर को एक आदेश जारी किया है। अक्टूबर 2021 तक की स्थिति में चार साल के दौरान तीन साल तक एक ही जगह पर पोस्टेड पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों के ट्रांसफर होंगे। जिसके लिए सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को आदेश जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने 26 अक्टूबर 2021 को एक पत्र लिखकर आगामी पंचायत चुनाव को निष्पक्ष और स्वतंत्र तरीके से संपन्न कराने के लिए ये निर्देश दिए थे। इसके अलावा कमीशन ने निर्देश दिए थे कि थानों में खाली पदों का भरा जाना जरुरी है। और इसी कारण अतिरिक्त पुलिस बल के माध्यम से थानों में खाली पदों की पूर्ति की जाए। 8 नवंबर तक प्रस्ताव भेजना जरुरी होगा।

वहीं पुलिस मुख्यालय के भेजे गए पत्र में सभी SP को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार से सब इंस्पेक्टर (SI), इंस्पेक्टर या DSP स्तर का कोई अधिकारी इस दायरे में ना आता हो और यदि ऐसे अधिकारी पदस्थ हैं। उनके ट्रांसफर के प्रस्ताव भेजकर उनकी जगह अन्य लोगों की पदस्थापना के बारे में भी प्रस्ताव भेजे जाए। पुलिस मुख्यालय तक यह जानकारी 8 नवंबर तक भेजी जानी जरूरी है।