पुलिस मुठभेड़ में घायल 50 हजार के इनामिया बदमाश सहित 2 गिरफ्तार

चंदौली में पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामिया बदमाश घायल : चंदौली : जनपद पुलिस के ऑपेरशन में बीती रात अलीनगर थाना क्षेत्र के कुरहना गांव के समीप घेरेबंदी के बीच हुए मुठभेड़ में घायल हुए हिस्ट्रीशीटर व हत्यारोपी एक 50 हजार रुपये के इनामिया बदमाश सहित दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने उनलोगों के कब्जे से 32 बोर का एक पिस्टल,3 खोखा व एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

एसपी हेमन्त कुटियाल के निर्देश पर जनपद में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण के लिए लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में बलुआ थानांतर्गत मारूफपुर पुलिस चौकी इंचार्ज प्रशांत सिंह अपने हमराहियों के साथ बीती रात करीब 1:35 बजे टेढ़ी पुलिया पर वाहन चेकिंग कर रहे थे।

तभी पुलिसकर्मियों ने एक बाइक पर आ रहे दो संदिग्ध युवकों को रुकने का इशारा किया तो वे लोग बाइक घुमाकर कैलावर के रास्ते मुगलसराय की तरफ भागने लगे। चौकी प्रभारी ने तत्काल इसकी सूचना बलुआ थानाध्यक्ष को दी। जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया।

जिसकी सूचना प्रसारित होने पर बलुआ थानाध्यक्ष सूर्यप्रताप सिंह, अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह सहित मुगलसराय कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरसिंह नारायण सिंह अपनी टीम के साथ घेराबंदी करते आगे बढ़ने लगे।

बाइक सवार दोनों बदमाश जैसे ही करहना के समीप बन रहे रिंग रोड के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रहे बलुआ थानाध्यक्ष एसआई सूर्य प्रताप सिंह ने उसे रुकने के लिए आवाज लगाई तो बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने बलुआ पुलिस की गाड़ी पर फायर कर दिया।

जबाबी कार्रवाई में उक्त बदमाश के पैर में गोली लगने से उसकी बाइक अनियंत्रित हो गयी और वह गिर पड़ा। वहीं उसका दूसरा साथी भागने लगा जिसे मुगलसराय पुलिस ने पकड़ लिया।

दोनों बदमाशों में से एक की शिनाख्त आशुतोष यादव उर्फ चिटकु यादव पुत्र रमेश यादव उर्फ रामू यादव निवासी नादी,थाना बलुआ व प्रमोद यादव पुत्र स्व नंदलाल यादव निवासी नारायणपुर,चौबेपुर वाराणसी के रूप में की गई।

मौके से पुलिस ने 32 बोर का एक पिस्टल,3 खोखा व एक जिंदा कारतूस व बाइक बरामद किया है। पुलिस ने घायल पड़े 50 हजार रुपये के इनामिया बदमाश आशुतोष यादव को तत्काल इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया।

इसकी जानकारी देते हुये एसपी ने बताया कि आशुतोष यादव हिस्ट्रीशीटर तथा हत्या के आरोप में वांछित है तथा इसके खिलाफ यूपी में आधे दर्जन से अधिक तथा बिहार में भी कुछ मुकदमे दर्ज हैं। इसके ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित था।

इसका दूसरा साथी भी भाग रहा था जिसे पकड़ लिया गया है। उसके भी आपराधिक इतिहास तलाशे जा रहे है। फिलहाल दोनों को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।