लखनऊ में बदमाशों ने राजभवन के पास हत्या कर 20 लाख लूटा (देखें वीडियो)

मनोज श्रीवास्तव

लखनऊ। दुस्साहसी बदमाशों ने राजधानी में राजभवन कालोनी के मुहाने पर एक्सिस बैंक के कैश वाहन पर ताबड़तोड़ गोलियां वर्षा कर 60 लाख की लूट कर एक आदमी को मौत के घाट उतार दिया। राज्यपाल आवास से चंद मीटर की दूरी पर स्थित एक्सिस बैंक की कैश ओबी पर घात लगाए बदमाशों ने गाड़ी चालक और कैश आपरेटर को घायल कर 20 लाख की लूट कर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने लूट का आंकड़ा बीस लाख की बजाय छह लाख से कुछ ज्‍यादा बताई है।

आनन-फानन में दोनों घायलों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां चालक चंद्रमोहन को मृत घोषित कर दिया गया। कैश आपरेटर उमेशचंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तत्काल लुटेरों पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है। लुटेरों द्वारा लूट में प्रयोग की गई सफेद रंग की अपाचे मोटरसाइकिल पुलिस ने बरामद कर लिया है।  बदमाशों की बाइक का नम्बर UP32 GK7022 ट्रेस हुआ।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बदमाशों को पकड़ने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की। आरटीओ लखनऊ में रजिस्टर्ड यह नम्बर अपाचे गाड़ी का नहीं वेस्पा का है। प्रथम द्रष्टया गाड़ी की नम्बर प्लेट बदलकर घटना को अंजाम दिया गया-दो साल पूर्व भी इसी बैंक में लाखों की लूट हुई थी।तब प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार थी। बता दें कि जिस बिल्डिंग में एक्सिस बैंक स्थित है वह पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की बिल्डिंग है।

manoj

वरिष्‍ठ पत्रकार मनोज श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट.