दो दिवसीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करेगी कांग्रेस

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में भाजपा सरकार पर बरसे कांग्रेसी: चन्दौली: कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के तत्वाधान में अलीनगर में आयोजित एक बैठक में राजीव गाँधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के प्रचार प्रसार व महंगाई, बेरोजगारी पर परिचर्चा की गई। जिसमें 13-14 सितंबर को प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया गया।

कार्यक्रम में आये मुख्य अतिथि कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी वसीम सागर आजमी, विशिष्ट अतिथि सबीहूल हसन का अल्पसंख्यक शहर कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष मु•आफताब कुरैशी के नेतृत्व में कांग्रेसजनो ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा की भाजपा सरकार में गरीब मजदूर का जीवन मुश्किल में है। देश में अपराध चरम पर है। हत्या, बलात्कार थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेरोजगारी से नौजवान आक्रोशित है। कांग्रेस द्वारा कई संस्थाओं का निर्माण जो राष्ट्रहित को लेकर किया गया था सरकार उसे बेच रही है। जो अति निंदनीय है ।

देश की अर्थव्यवस्था गिरती जा रही है।आमजनों के जरूरत की सामग्रियां महंगी होती जा रही है।विशिष्ट अतिथि ने कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी राजीव गाँधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 13 व 14 सितम्बर को आयोजित किया जायेगा। जिसमे 16 से 22 वर्ष तक के छात्र – छात्राओ का नामांकन व प्रतियोगिता ऑनलाइन होगी।

प्रतियोगिता में भारत के सशक्तिकरण से सम्बंधित सामान्य ज्ञान के कुल 60 प्रश्न होंगे। प्रतियोगिता मे सैकड़ो प्रतिभावान छात्र-छात्रााओं को सांत्वना पुरस्कार से सम्बंधित किया जायेगा।

इस दौरान मारूफ अंसारी,आजाद भाई,मु आसिफ,एहतसामुल हक, सिराज अहमद,खुर्शीद आलम, शोएब, राजू, असरफ अली, दानिश कुरैशी, इरशाद अहमद,मु फारुख उपस्थित रहे। अध्यक्षता आफताब कुरैशी, संचालन शाहिद तौसीफ़ तथा धन्यवाद ज्ञापन अकील अहमद ने किया।