राम लक्ष्मण का पुत्र बना रहा था असलहा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
263

चन्दौली। जनपद में लगातार अवैध स्थलों के निर्माण व बिक्री की सूचना मिलने के बाद हरकत में आई जनपद के मुगलसराय कोतवाली पुलिस तथा स्वाट टीम ने बीती रात मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत व्यास नगर के समीप एक खंडहर से एक व्यक्ति को असलहा निर्माण करते हुए लगभग दर्जनों निर्मित तथा अर्ध निर्मित असलहे, निर्माण में प्रयुक्त आवश्यक उपकरण, खोखा, जिन्दा कारतूस बरामद कर असलहे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है तथा गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को जनपद में असलहे निर्माण की लगातार मिल रही सूचना के बाद उन्होंने क्षेत्राधिकारी सदर त्रिपुरारी पांडेयके नेतृत्व में मुग़लसराय कोतवाल शिवानंद मिश्रा तथा स्वाट टीम को संयुक्त रूप से अनावरण के लिए निर्देश दिया था। जिसपर लगातार प्रयास, मुखबिरी के बाद मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार की देर रात्रि लगभग 11 बजे व्यास नगर स्थित एक खंडहर से एक व्यक्ति को जो कोयले की भट्ठी जला कर देशी असलहे का निर्माण और मरम्मत का कार्य कर रहा था उसे हिरासत में ले लिया गया।
उसके पास से ठीक हालत में बारह बोर की 2, 315 बोर की 2, तथा खराब हालत में कुल मिलाकर 7 अदद तमंचा, पिस्टल तथा रिवाल्वर,जिंदा कारतूस, खोखा तथा अर्द्धनिर्मित असलहे,पाइप ,तमंचे के हिस्से पुर्जे,ड्रिल मशीन,ब्लोवर,इलेक्ट्रॉनिक ग्राइंडर,रेती,पिलास स्टील कटर,छेनी,हथौड़ी सहित अन्य उपकरण बरामद कर उसे अपने कब्जे में लेकर कोतवाली ले आये। जहां पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम संजय शर्मा उर्फ संजू पुत्र राम लक्ष्मण शर्मा उर्फ  लच्छू कि निवासी नदेसर,मारूफपुर थाना बलुआ जनपद चन्दौली बताया।
उसने बताया कि पहले वह अपने घर पर असलहे बनाने का कार्य किया करता था लेकिन चुनाव में कड़ाई के वजह से पकड़े जाने का खतरा बढ़ गया था और असलहे की मांग भी बढ़ी हुई थी। इसलिए सुनसान में आकर असलहे बना रहा था। यही मेरे रोजी रोटी का सहारा है। पुलिस ने संजय शर्मा में विरुद्ध 3/5/7/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।